राजस्थान के इस डॉक्टर के घर में छिपे थे 15 कोबरा, ऐसे एक एक करके निकले बाहर, स्नेक स्नैचर के भी फूले हाथ-पांव
Advertisement

राजस्थान के इस डॉक्टर के घर में छिपे थे 15 कोबरा, ऐसे एक एक करके निकले बाहर, स्नेक स्नैचर के भी फूले हाथ-पांव

  राजस्थान के बूंदी में एक डॉक्टर के घर से सनसनीखेज मामला सामने आया. जहां एक दो या तीन नहीं बल्कि 15 कोबरा निकला. यह सभी कोबरा के बच्चे थे, जिसे देख कर सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि पूरे मोहल्ले में लोगों के हाथ-पांव फूल गए.

राजस्थान के इस डॉक्टर के घर में छिपे थे 15 कोबरा, ऐसे एक एक करके निकले बाहर, स्नेक स्नैचर के भी फूले हाथ-पांव

 

राजस्थान के बूंदी में एक डॉक्टर के घर से सनसनीखेज मामला सामने आया. जहां एक दो या तीन नहीं बल्कि 15 कोबरा निकला. यह सभी कोबरा के बच्चे थे, जिसे देख कर सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि पूरे मोहल्ले में लोगों के हाथ-पांव फूल गए. जिसके बाद स्नेक केचर की मदद से सभी कोबरा सांप को जंगल में छोड़ दिया गया. 

जानकारी के मुताबिक बूंदी के गायत्री नगर में रहने वाले एक डॉक्टर के घर पर यह घटना हुई. बूंदी जिला अस्पताल के डॉक्टर पंकज शर्मा के घर में सापों का यह पूरा कुनबा मिला. डॉ शर्मा ने देखा की उनकी गैलेरी में गमले के पीछे सांप के दो बच्चे हैं. जिसके बाद उन्होंने स्नेक कैचर युधिष्ठिर मीणा को फोन करके बुलाया. जिसके बाद युधिष्ठिर ने कोबरा के बच्चों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया.

इसके बाद डॉ शर्मा को गेट के नीचे  सांप का एक और बच्चा दिखाई दिया, जिसके बाद उन्होंने स्नेक कैचर युधिष्ठिर मीणा को फिर फोन किया. उनके फोन पर युधिष्ठिर फिर आया तो उसने देखा तो वहां एक नहीं बल्कि तीन और कोबरा थे, जिसे उसने वहां से रेस्क्यू कर रामगढ़ टाइगर रिजर्व में छोड़ दिया. थोड़ी ही देर हुई थी कि डॉ शर्मा को घर में फिर सांप दिखाई दिए. जिसके बाद उन्होंने फिर मीणा को फोन करके बुलाया और कहा कि तीन सांप और दिखाई दे रहे. जिसे उसने फिर रेस्क्यू किया. 

इसके बाद शाम को डॉ मीणा ने फिर स्नेक कैचर युधिष्ठिर को कॉल किया. अब वहां एक दो नहीं बल्कि कई सांप के 
 बच्चे थे, युधिष्ठिर वहां पहुंचा तो वहां कोबरा के 7 बच्चे और थे, उन्हें भी रेस्क्यू कर युधिष्ठिर ने रामगढ़ टाइगर रिजर्व के जंगल में छोड़ दिया. युधिष्ठिर के लिए भी ऐसा मामला अचंभित करने वाला था, क्योंकि उसने कभी जिंदगी में एक साथ एक ही दिन में 15 कोबरा को रेस्क्यू नहीं किया था.

स्नेक कैचर युधिष्ठिर मीणा के अनुसार इन दिनों मौसम में तेजी से परिवर्तन आ रहा है. अमूमन बरसात के दिनों में ही अपने बिल छोड़ कर सांप लोगों के घरों में घुस जाते हैं, लेकिन इन दिनों हो रही बरसात के कारण भी उनके बिलों में पानी घुस जा रहा है. जिसके चलते यह जहरीले जीवजंतु बाहर निकल रहे हैं. युधिष्ठिर ने आज तक 295 सांप पकड़े हैं, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंः 

खुलेआम रोमांटिक हुआ नाग-नागिन का जोड़ा, Video देख लोग बोले- आय हाय! कोई तो रोक लो

खुलेआम छत पर चाचा-चाची हुए रोमांटिक, लोगों ने Video बनाकर कर दिया वायरल

Trending news