बूंदी में 53 सालों से फरार चल रही 7 महिलाओं को किया गिरफ्तार, बचपन का अपराध बनी मुसीबत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767147

बूंदी में 53 सालों से फरार चल रही 7 महिलाओं को किया गिरफ्तार, बचपन का अपराध बनी मुसीबत

Bundi News: बूंदी सदर थाना पुलिस और जीएसटी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 53 साल से फरार 7 महिला वारंटीओं को गिरफ्तार किया है, सभी के खिलाफ 1970 में फॉरेस्ट एक्ट में मामला दर्ज हुआ था.पुलिसकर्मियों ने संयुक्त टीम बनाकर इन्हें तलाश किया और सफलता हासिल की.

 

बूंदी में 53 सालों से फरार चल रही 7 महिलाओं को किया गिरफ्तार, बचपन का अपराध बनी मुसीबत

 Bundi News: बूंदी न्यायालय के आदेश पर जारी वारंट की तामील पर कार्रवाई करते हुए सदर थाना पुलिस व डीएसटी के जवानों ने दिन रात मेहनत कर 53 साल से फरार चल रही 7 महिलाओं को तलाश किया और उन्हें गिरफ्तार किया है सभी महिलाएं देवली हिंडोली क्षेत्र की रहने वाली है, इनके खिलाफ 1970 में फॉरेस्ट एक्ट में मामला दर्ज हुआ था. उसके बाद से ही प्रकरण विचाराधीन था.

सभी महिलाओं को न्यायालय में पेश किया गया जहां जमानत मुचलके पर उन्हें छोड़ दिया गया अब उनके खिलाफ न्यायालय में प्रकरण चलेगा.जानकारी के अनुसार 1970 के समय इन महिलाओं ने फॉरेस्ट में जंगल लकड़ी काटने का गुनाह किया था.

उस समय वन अधिकारियों द्वारा मामला दर्ज कराया था.तभी से प्रकरण विचाराधीन था, और जब चालान पेश हुआ तो महिलाएं आरोपित सिद्ध हुए उसके बाद में तलाश शुरू कर दी गई. लेकिन महिलाओं का कही पता नही लगा,वारंट तामिल नहीं होने के बाद मामला न्यायालय ने सदर थाने में दिया.

 सदर एसएचओ सहित डीएसटी टीम ने संयुक्त रूप से करवाई करते हुए अलग-अलग गांव से  तलाश कर गिरफ्तार किया गया. 7 महिलाओं के अलावा तीन अन्य महिलाएं भी आरोप में शामिल थी लेकिन उनकी मृत्यु हो चुकी है. बचपन का अपराध बना. मुसीबत बचपन में जब महिलाएं लकड़ियां काटने गई थी. उस समय उन्होंने नहीं सोचा था क्यों नहीं बुढ़ापे तक इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा फॉरेस्ट एक्ट में मामला दर्ज हुआ उसके बाद आज बुढ़ापे में उन्हें गिरफ्तारी देनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- REET Level 2 scorecard: रीट लेवल 2 का स्कोरकार्ड जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in से करें डाउनलोड

 

Trending news