Rajasthan Budget 2023: राजस्थान का बजट पेश करने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा सेवा हमारा धर्म, जनता है गेमचेंजर
Advertisement

Rajasthan Budget 2023: राजस्थान का बजट पेश करने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा सेवा हमारा धर्म, जनता है गेमचेंजर

Rajasthan Budget 2023: सीएम अशोक गहलोत राजस्थान का बजट पेश करने के बाद मीडिया के सामने आए. प्रेस वार्ता की . इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा हमने अपना बजट चुनाव को देखकर नहीं बनाया है. सेवा ही हमारा धर्म है. जनता गेंमचेंजर है. चिरंजीवी बीमा का दायरा बढ़ाना क्रांतिकारी कदम है,  

 

फाइल फोटो,

Rajasthan Budget 2023: सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम चुनाव के हिसाब से कभी बजट पेश नहीं करते हम अपना कर्तव्य करते हैं. सेवा ही हमारा धर्म है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता हमारी माई-बाप है, जनता तय करेगी क्या फैसला करना है?

आगे सीएम बोले कि चिरंजीवी बीमा का दायरा बढ़ाना क्रांतिकारी कदम है, पच्चीस लाख का बीमा दुनिया में भी कहीं भी ऐसी योजना नहीं होगी. आप हम सब को गर्व होना चाहिए 2500000 वह गरीब आदमी जिसके पास खुद का मकान नहीं है उसका बीमा हो रहा है.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा हम बजट को चुनाव के नजरिए से नहीं देखते. बजट 0.1 प्रतिशत भी लीक हुआ होता तो गंभीर बात होती. भाजपा वालों ने बात का बतंगड़ बनाया. इनके लोगों ने दिल्ली में प्रेस को बाइट दे दी.

इस बार बजट का जो प्रचार हुआ है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कॉलेज में गांवों में लोग बजट लाइव देख रहे थे. यह बात इन लोगों को पच नहीं रही है. इसलिए इन लोगों ने जानबूझकर हंगामा किया. मुझे आम लोगों के मूड से लगता है कि हमारी सरकार वापस रिपीट होगी. सीएम बोले, हमारा लास्ट बजट है. उसमें भी लोगों को खासियत दिख रही है.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा हम अपनी स्टेट फंडिंग से काम कर रहे हैं, तकरीबन 1700 करोड़ की टैक्स में छूट दी है. सीएम बोले, राज्य सरकार की स्कीमों का मर्म समझने की जरूरत है. क्या बजट गेमचेंजर साबित होगा के सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि हमने चुनाव को देखकर बजट पेश नहीं किया. जनता ने हमें यहां बैठाया है, गेमचेंजर तो जनता होती है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की आनोखी शादी: पिता ने अपनी बेटी की शादी में बारातियों को बांटे हेलमेट, अब हर तरफ हो रही तारीफ

 

 

Trending news