Gaurav Tanjeja: इस भारतीय ने अमेरिका के आसमान में बनाया भारत का नक्शा, PM मोदी से कहा-अगली बार पाकिस्तान को भी अंदर ले लेंगे
Advertisement

Gaurav Tanjeja: इस भारतीय ने अमेरिका के आसमान में बनाया भारत का नक्शा, PM मोदी से कहा-अगली बार पाकिस्तान को भी अंदर ले लेंगे

Gaurav Tanjeja: गणतंत्र दिवस पर YouTuber गौरव तनेजा ने अपनी पत्नी रितु के साथ मिलकर भारत को तोहफा दिया है. दोनों ने 3 घंटे तक विमान उड़ाकर 350 किलोमीटर लंबा सफर तय किया.  भारत का अब तक का सबसे बड़ा नक्शा बनाया है.

Gaurav Tanjeja: इस भारतीय ने अमेरिका के आसमान में बनाया भारत का नक्शा, PM मोदी से कहा-अगली बार पाकिस्तान को भी अंदर ले लेंगे

Gaurav Tanjeja: गणतंत्र दिवस पर जहां पूरा देश जश्न के माहौल में डूबा हुआ है. हर भारतवासी  आज देश के प्रति अपने प्यार को जाहिर करने के लिए  कुछ न कुछ नया कर रहा है. वहीं यूट्यूबर गौरव तनेजा ने भी भारत को गणतंत्र दिवस पर एक अनोखे अंदाज में गर्व करने का मौका दिया है.  गौरव तनेजा ने अमेरिका के आसमान में भारत का अब तक का सबसे बड़ा नक्शा बनाकर भारत को उसके 74 गणतंत्र दिवस पर एक अनोखा तोहफा दिया है. 

 

 YouTuber गौरव तनेजा  ने  इस काम को पूरा करने के लिए 3 घंटे तक विमान से 350 किलोमीटर (200 नॉटिकल एयर माइल्स) लंबी दूरी तय की. इस काम में उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा ने भी साथ दिया. इस काम को करने के लिए लिए YouTuber गौरव तनेजा  ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर आकाउंट से 24 जनवरी को  शाम के 7 बजकर 12 मिनट पर  एक ट्वीट कर बताया था कि  आखिरी तैयारियों के बीच  #asman me bharat मिशन, हम इस गणतंत्र दिवस पर आकाश में भारत का सबसे बड़ा मानचित्र बनाने का प्रयास कर रहे हैं ! और इसके बाद उन्होंने  अपने टेक ऑफ का एक वीडियो  भी पोस्ट किया , जिसमें वह रनवे से होलीकॉप्टर उड़ा कर अपने मिशन को सफल बनाने के की राह पर उड़ान भरी था. 

 

बता दें कि कैप्टन गौरव के पास 12 साल और 6000 घंटे का फ्लाइंग एक्सपीरियंस है. मिशन पूरा करने के बाद गैरव तनेजा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर आकाउंट से पोस्ट कर इस मिशन का क्रेडिट भारत के लोगों को दिया है. साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान पर व्यंग्य करते हुए कहा कि, 'मोदी जी! अगली बार पाकिस्तान को भी अंदर ले लेंगे.'

पायलट गौरव और रितु तनेजा ने ये शानदार कारनामा करने के लिए अमेरिका के फ्लोरिडा के टाम्पा हवाई अड्डे से अपनी उड़ान की शरुआत की. मिशन सफल होने के बाद उन्होंने इसका क्रेडिट भारत के सभी लोगों को दिया. गौरव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमने इतिहास रच दिया, लेकिन आपके सपोर्ट और भारत माता के आशीर्वाद के बिना ये संभव नहीं था.

गौरव तनेजा एक Gaurav Taneja एक फेमस YouTuber  होने के साथ ही कर्मशियल पायलट भी है. Gaurav Taneja हमेशा अपने  YouTube चैनल पर फिटनेस और लाइफ स्टाइल से जुड़े वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किये हुए है. Gaurav Taneja का जन्म 9 जुलाई 1986 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के कानपुर में हुआ था. गौरव ने पायलट बनने के लिए  अमेरिका के नार्थ टैकस्स  की फालइट अकेडमी से Flight Instructor ज्वाइन की  थी और अपनी aviation studies को पूरा किया. इसके बाद वह एक पायलट के तौर पर एयरलाइन में कार्यरत हो गए.

गौरव के साथ इस मिशन को में उनका साथ उनकी लाइफ पार्टनर  ऋतू राठी  ने दिया है.   ऋतू से गौरव ने ने 5 फरवरी 2015 को शादी की थी. 

ये भी पढ़ें..

छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

 

Trending news