Advertisement
photoDetails1rajasthan

बेहद अशुभ है सपने में इन जानवरों का आना, जिंदगी के तहस-नहस होने का हैं संकेत

Seeing Different Animals in Dream Meaning: हर इंसान सोते समय सपना जरूर देखता है. सपना इंसान की नींद का एक हिस्सा माने जाते हैं. उम्र चाहे कोई भी हो, सपने जरूर आते हैं कहते हैं. सपने असल जिंदगी में होने वाली घटनाओं का सूचक होते हैं. कई बार लोग अच्छे सपने देखते हैं तो कई बार लोग बुरे सपने देखते हैं लेकिन सपने में कुछ जानवरों को देखना बेहद ही अशुभ माना गया है. 

 

जंगली जानवर को देखना अशुभ

1/7
 जंगली जानवर को देखना अशुभ

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार अगर रात में सोते समय इंसान किसी भी तरह के जंगली जानवर को देखता है तो यह अच्छा संकेत नहीं होता है और इससे इंसान की जिंदगी में कठिनाई आना शुरू हो जाते हैं. 

पीली बिल्ली

2/7
पीली बिल्ली

रात में सोते समय सपने में पीली बिल्ली देखना बेहद अशुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी में जल्दी कोई अशुभ समाचार मिल सकता है. 

 

बिल्लियों को लड़ता हुआ देखना

3/7
बिल्लियों को लड़ता हुआ देखना

अगर आप अपने सपने में बिल्लियों को लड़ता हुआ देखते हैं तो यह भी अच्छा नहीं माना जाता है. इसका मतलब है आपको किसी काम में नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. 

 

खटमल देखना

4/7
खटमल देखना

रात में सोते समय खटमल का देखना अशुभ होता है. यह अच्छा संकेत नहीं होता है. इसका मतलब होता है कि आपको जिंदगी में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

चमगादड़

5/7
चमगादड़

अगर आप रात में सोते समय सपने में चमगादड़ देखते हैं तो यह भी अशुभ होता है. यह जिंदगी में आने वाले संकटों का सूचक होते हैं. 

 

नेवले और सांप की लड़ाई

6/7
नेवले और सांप की लड़ाई

सपने में नेवले और सांप की लड़ाई देखना भी बेहद अशुद्ध संकेत होता है. इसका मतलब है कि आप किसी न किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं. 

 

कुत्ता काट ले तो?

7/7
कुत्ता काट ले तो?

अगर आपको सपने में कोई कुत्ता काट ले तो यह अशुभ होता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको किसी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, आस्थाओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)