Advertisement
photoDetails1rajasthan

जया किशोरी के बयान से भक्तों में मच गई हलचल, बताया 'रासलीला' का असली मतलब

Jaya Kishori Viral Statement: आजकल पूरे देश में मशहूर कथावाचक जया किशोरी की चर्चाएं छाई हुई हैं. सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ चैनलों तक जया किशोरी के बयानों और उनकी कथाओं-भजनों की चर्चा छाई हुई है. हर कोई उनकी कथाओं के बारे में जानने और उन्हें सुनने के लिए उत्सुक रहता है.

 

हर वीडियो-कथा पर लाखों व्यूज आते

1/6
हर वीडियो-कथा पर लाखों व्यूज आते

जया किशोरी आज देश की सबसे ज्यादा मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर बन चुकी हैं. जया किशोरी की पॉपुलैरिटी के बारे में आप इस तरह से समझ सकते हैं कि उनके हर वीडियो-कथा पर लाखों व्यूज आते हैं और लोग खूब उन्हें फॉलो करते हैं. उनकी हर पोस्ट पर खूब कमेंट करते हैं.

 

विदेशों में भी काफी बड़ा नाम बन चुकी जया किशोरी

2/6
विदेशों में भी काफी बड़ा नाम बन चुकी जया किशोरी

जया किशोरी आज अपने देश भारत में ही नहीं विदेशों में भी काफी बड़ा नाम बन चुकी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग हर दिन बढ़ती जा रही है. श्रीमद्भागवत की कथा से लेकर नानी बाई का मायरा तक का जया किशोरी वाचन करती हैं. उनको सुनने के लिए लाखों की भीड़ में लोग इकट्ठे होते हैं. उनका वाचन ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन तक हर जगह काफी पॉपुलर है.

 

जया के बारे में जानने के लिए लोग एक्साइटेड रहते

3/6
जया के बारे में जानने के लिए लोग एक्साइटेड रहते

जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में कितनी फीस लेती हैं और उनकी कथाओं पर कितना खर्च आता है, इसके बारे में जानने के लिए लोग एक्साइटेड रहते हैं. देश ही नहीं, विदेशों में उनके लाखों अनुयाई हैं. इतनी कम उम्र में ही भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहने वाली जया किशोरी आज काफी फेमस हो चुकी हैं. 

 

श्रीकृष्ण की लीलाओं को लेकर लोगों में गलत धारणाएं फैली हुई

4/6
श्रीकृष्ण की लीलाओं को लेकर लोगों में गलत धारणाएं फैली हुई

सोशल मीडिया पर जया किशोरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जया किशोरी ने रासलीला का सही मतलब समझाया है. जहां भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं को लेकर लोगों में गलत धारणाएं फैली हुई हैं, लोग रासलीला का गलत अर्थ निकालते हैं, वहीं मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने इसका सही अर्थ समझाते हुए लोगों की नजरों से गलत अर्थ के पर्दे को पूरी तरीके से हटा दिया है.

 

लोग रासलीला का सही मतलब नहीं समझ पाते

5/6
लोग रासलीला का सही मतलब नहीं समझ पाते

जया किशोरी का कहना है कि लोग रासलीला का सही मतलब नहीं समझ पाते हैं और इसे काम की नजर से देखते हैं. जया किशोरी ने रासलीला का मतलब आगे समझाते हुए कहा कि जब तक आप ईश्वर की इज्जत नहीं करेंगे, उनका सम्मान नहीं करेंगे, बाहर वाले भी आप का सम्मान नहीं करेंगे. जया किशोरी का कहना है कि जब भगवान की लीलाओं का गलत प्रयोग होता है तो हम भी हंस रहे होते हैं.

 

रासलीला का असली मतलब - ब्रह्म जीव का मिलन

6/6
रासलीला का असली मतलब - ब्रह्म जीव का मिलन

रासलीला के मतलब को सही करते हुए जया किशोरी ने कहा कि रासलीला का मतलब कोई साधारण नहीं होता है. जया किशोरी का कहना है कि भगवान और भक्त का मिलन रासलीला कहलाता है. जया किशोरी के मुताबिक यह भगवान की बेहद ही प्यारी नीला होती है. इसमें खुद भगवान अपने भक्तों के साथ मिलकर खुशियां मनाते हैं, नृत्य करते हैं लेकिन आजकल के लोग इसका गलत अर्थ निकालते हैं. जया किशोरी ने कहा कि रासलीला का असली मतलब होता है ब्रह्म जीव का मिलन. इसे कभी भी गलत वाक्य में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.