Bikaner News : विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य 2047 तक भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य- मंत्री मेघवाल
Advertisement

Bikaner News : विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य 2047 तक भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य- मंत्री मेघवाल

Bikaner News : विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम के जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन स्वामी केशवानंद कृषि विश्वविद्यालय के विद्या मंडप में हुआ. 

 

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.

Bikaner : विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम के जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन स्वामी केशवानंद कृषि विश्वविद्यालय के विद्या मंडप में हुआ. इस अवसर पर केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ खाजूवाला विधायक विश्वनाथ मेघवाल, बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास, श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचंद सारस्वत, मेयर बीकानेर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने लाभार्थियों से मुलाकात कर केंद्र सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की.

लाखों भारतीयों के जीवन को मिली नई दिशा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य 2047 तक भारत को विकसित बनाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हर भारतवासी को साथ लेना है. केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने वंचित, गरीब पिछड़े, महिला, युवाओं तथा किसानों के साथ-साथ हर वर्ग का उत्थान करने की दिशा में योजनाएं प्रारंभ की है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, मुद्रा योजना के जरिए लाखों भारतीयों ने अपने जीवन में नई दिशा दी है. 

पात्र व्यक्तियों तक इन योजनाओं की पूरी जानकारी पहुंचाने और उन्हें इनका लाभ दिलवाने की दिशा में यह संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है इसके माध्यम से जन जागरूकता लाते हुए पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव, कस्बे कस्बे तक पहुंच रही है, अधिक से अधिक लोग इस यात्रा से जुड़े और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर इनका लाभ प्राप्त करें.

कट आउट के साथ सेल्फी लेते नजर आए लोग

समारोह स्थल पर मोदी की सरकार की गारंटी गाड़ी पर केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रचार सामग्री को प्रदर्शित करती गाड़ी आकर्षण का केंद्र रही. जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए किसानों व अन्य लाभार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के साथ सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेते नजर आए. इस अवसर पर ड्रोन के माध्यम से फसल पर उर्वरक स्प्रे कर आधुनिक कृषि तकनीक का प्रदर्शन किया. केंद्रीय मंत्री ने अपने हाथ से ड्रोन का संचालन कर उपस्थित किसानों को नई तकनीक से स्प्रे के संबंध में जानकारी दी.

Trending news