Bikaner News: मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने 553 करोड़ रुपये का बजट किया पेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110897

Bikaner News: मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने 553 करोड़ रुपये का बजट किया पेश

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर में आज मेयर सुशीला राजपुरोहित ने अपने कार्यकाल का 553 करोड़ रुपये का अंतिम बजट पेश किया, जिसका सभी ने टेबल बजाकर स्वागत किया. 

Bikaner News: मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने 553 करोड़ रुपये का बजट किया पेश

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर नगर निगम की मेयर सुशीला राजपुरोहित ने आज अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश किया. वेटरनरी ऑडिटोरियम में आयोजित बजट बैठक में 553 करोड़ रुपये का बजट आगामी वित्तीय वर्ष के लिए पेश किया गया.

हालांकि पिछले बजट में की गई बहुत सी घोषणाएं अधूरी हैं लेकिन बावजूद इसके कई नए प्रस्ताव रखे गए. इनमें जयपुर रोड से बीकानेर एंट्री पर हल्दीराम प्याऊ के पास श्रीराम द्वार बनाना, नगर निगम द्वारा संचालित गौशाला में गौवंश की क्षमता बढ़ाना, बीकानेर की आबादी के हिसाब से सफाई कर्मचारियों के पदों में बढ़ोतरी सहित कई प्रस्ताव शामिल हैं.

इसके चलते दोपहर साढ़े बारह बजे शुरू हुई बैठक में मेयर ने अपना भाषण पढ़ना शुरू किया तो शुरू में सत्ता पक्ष की ओर से मेजें बजाकर बजट का स्वागत किया गया. वहीं, विपक्ष ने भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में हंगामा भी किया लेकिन दोनों ही पक्षों ने बीकानेर की परंपरा और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए बैठक का स्तर बनाए रखा. 

पढ़िए बीकानेर की एक और खबर
खाजूवाला: वन विभाग की अवैध लकड़ी कटिंग माफिया पर कार्रवाई, 20 क्विंटल सुखी लकड़ियां पकड़ी

बीकानेर के खाजूवाला की दंतौर वन विभाग की टीम ने बीती रात अवैध लकड़ियों से भरी एक पिकअप को पकड़ा है, जिसमें लगभग 20 क्विंटल सुखी लकड़ियां पकड़ी गई है. अब वन विभाग इस पिकअप को सीज करने की करवाई करेगा. 

रेंजर भैरवेंद्र ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशन में बीती रात दंतोर रेंज की टीम को चक 12 पीबी के पास 151 हेड पर अवैध लकड़ियों से भरी गाड़ी निकालने की सूचना मिली थी. इस पिकअप RJ 10 GA 5899 की तलाश वन विभाग की टीम को पिछले काफी समय से थी और बार-बार अवैध लकड़ियों के परिवहन की सूचना भी मिल रही थी.

इस पर बीती रात टीम ने कार्रवाई करते हुए इस पिकअप को पकड़ लिया है. वहीं, इस पिकअप चालक व मालिक की तलाश वन विभाग द्वारा की जा रही है. इस गाड़ी के विरुद्ध आगामी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी. इस पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पिकअप को जब्त किया है. 

वहीं, आरोपी वन विभाग की टीम को देखकर वहां से भागने में कामयाब हो गया. इस पिकअप में 20 क्विंटल सुखी लकड़ियां भरी हुई हैं. यह कार्रवाई उच्च अधिकारियों के निर्देशन में लखासिंह सहायक वनपाल, मनरूप महला, संदीप सिंह, विनोद कुमार, नमन कुमार वन रक्षक आदि ने की है. 

यह भी पढ़ेंः Alwar triple murder case : मृतक की शर्ट पर लगे टैग से पुलिस पहुंची हत्यारा तक, ब्लाइंड मर्डर का हुआ खुलासा

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024 : 20 फरवरी को राजस्थान आएंगे अमित शाह, बीकानेर में कार्यकर्ताओं से करेंगे बात

Trending news