Bikaner News: सब इंस्पेक्टर को दी अनोखे अंदाज में विदाई, BSF ने किया ये नवाचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1805741

Bikaner News: सब इंस्पेक्टर को दी अनोखे अंदाज में विदाई, BSF ने किया ये नवाचार

Bikaner News: बीकानेर में 37 साल बॉर्डर पर देश के लिए सेवा देने वाले सब इंस्पेक्टर को दी अनोखे अन्दाज़ में विदाई,अब से परिवार जन हो सकेंगे समारोह में शामिल.सब इंस्पेक्टर रामचंद्र की विदाई समारोह में वर्चुअल शामिल हुआ परिवार.

 

Bikaner News: सब इंस्पेक्टर को दी अनोखे अंदाज में विदाई, BSF ने किया ये नवाचार

Bikaner News: बीकानेर में देश की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए अब बीएसएफ का नवाचार देखने को मिल रहा है, जहां बीकानेर बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने भावुक पलों में परिवार का साथ प्रदान करने को लेकर एक नवाचार किया है, ये नज़ारा है बीकानेर बीएसएफ हेड क्वार्टर का,जहां पिछले 37 साल से देश की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर रामचंद्र की विदाई समारोह का.जहां 37 साल तक सेवा के बाद आज सेवा निर्वत हो रहे रामचंद्र के परिवारजन गाँव में दूर होने के चलते समारोह में शिरकत नहीं कर सके.

 ऐसे में बीएसएफ डीआईजी ने वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंस की व्यवस्था कर परिवार को समारोह से जोड़ा और इस भावुक पल को यादगार बना दिया. ऐसा पहली बार देखने को मिला जब किसी के विदाई समारोह में परिवार को जोड़ा गया हो, वहीं डीआईजी ने कहा की आप इस पल का अंदाज़ा लगाइए. 

जब एक जवान अपना पूरा जीवन देश की सुरक्षा में अपने परिवार से दूर अपनी ड्यूटी में रहता है, रामचंद्र ने 37 साल देश को दिए, तो वहीं, आज हमने उन्हें एक सरप्राइज़ दे दिया. अब से ये व्यवस्था सभी के लिए जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जंबो तबादला सूची जारी, 3 IAS,2 IPS,336 RAS,53 RPS और 262 तहसीलदारों के हुए तबादले

 

Trending news