Bikaner news: जिला कलक्टर की पहल, स्कूली बच्चों की ड्रेस तैयार करेंगी SHG की महिलाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682551

Bikaner news: जिला कलक्टर की पहल, स्कूली बच्चों की ड्रेस तैयार करेंगी SHG की महिलाएं

तिरंगा राजीविका महिला संर्वागीण विकास सहकारी समिति लिमिटेड की महिलाएं निजी स्कूल के दो हजार विद्यार्थियों की स्कूल ड्रेस की सिलाई करेगी. इसके लिए एसएचजी को सम्पूर्ण राॅ मेटेरियल स्कूल, कार्य करने के लिए स्थान और लाभ संबंधित स्कूल द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा.

Bikaner news: जिला कलक्टर की पहल, स्कूली बच्चों की ड्रेस तैयार करेंगी SHG की महिलाएं

Bikaner news: तिरंगा राजीविका महिला संर्वागीण विकास सहकारी समिति लिमिटेड की महिलाएं निजी स्कूल के दो हजार विद्यार्थियों की स्कूल ड्रेस की सिलाई करेगी. इसके लिए एसएचजी को सम्पूर्ण राॅ मेटेरियल स्कूल, कार्य करने के लिए स्थान और लाभ संबंधित स्कूल द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा. ग्रामीण विकास विभाग की शासन सचिव तथा राजीविका की स्टेट मिशन डायरेक्टर मंजू राजपाल की मौजूदगी में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की पहल पर संस्था, स्कूल और राजीविका के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: वन विभाग की जमीन पर बिना मंजूरी टंकी निर्माण को लेकर मांगा जवाब, जानिए मामला

मिशन डायरेक्टर ने जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना की और कहा कि महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण की दिशा में यह मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा ऐसे और नवाचार किए जाएं तथा एसएचजी की महिलाओं को कार्य करने का बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाया जाए. इसके लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर स्किल सेंटर स्थापित किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रायोगिक तौर पर किया गया एमओयू सफल होने की स्थिति में और एमओयू किए जाएं.

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि यह एमओयू विनसम इंटरनेशनल स्कूल के साथ किया गया है. पहले चरण में स्कूल के दो हजार बच्चों की स्कूल ड्रेस इस एसएचजी द्वारा बनाई जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले में साढे सात हजार महिला स्वयं सहायता समूह कार्यरत हैं. इनके आर्थिक स्वावलम्बन के लिए विभिन्न नवाचार किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Tonk news: आर्थिक आधार पर आरक्षण EWS की विसंगतियां दूर करने की मांग, जानिए मामला

Trending news