बीकानेर: कलेक्टर ने रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण की जानी प्रगति,दिए ये जरूरी निर्देश
Advertisement

बीकानेर: कलेक्टर ने रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण की जानी प्रगति,दिए ये जरूरी निर्देश

बीकानेर न्यूज: बीकानेर जिला कलेक्टर ने रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण की प्रगति जानी. साथ ही निर्माण सामग्री की क्वालिटी जांच के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने नगर विकास न्यास द्वारा चार बीघा क्षेत्र में विकसित किए गए वन क्षेत्र का निरीक्षण किया.

बीकानेर: कलेक्टर ने रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण की जानी प्रगति,दिए  ये जरूरी निर्देश

बीकानेर: जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने नगर निगम, नगर विकास न्यास और वन विभाग के अधिकारियों के साथ सिटी राउंड लिया. जिला कलेक्टर ने रानी बाजार रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण कार्य का जायजा लिया और इसे अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अंडर ब्रिज निर्माण में उपयोग ली जाने वाली सामग्री की क्वालिटी की जांच करवाई जाए. उन्होंने इस सामग्री का सैंपल पॉलिटेक्निक कॉलेज भिजवाने के निर्देश दिए.

साथ ही निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग करें. निर्माण कार्य बेवजह लंबित होने पर एजेंसी के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. जिला कलेक्टर ने सुजानदेसर गोचर क्षेत्र में नगर विकास न्यास द्वारा चार बीघा क्षेत्र में विकसित किए गए. वन क्षेत्र का अवलोकन किया. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में वन विभाग द्वारा यहां 50 हैक्टेयर क्षेत्र में सघन पौधारोपण किया जाएगा.

पाइपलाईन डालने का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश

इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय रहते करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इससे सुजानदेसर एसटीपी के शोधित पानी का भी बेहतर उपयोग हो सकेगा. उन्होंने टंकी से पौधारोपण स्थल तक पाइपलाईन डालने का कार्य आगामी पंद्रह दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही यहां विकसित की जा रही नर्सरी का अवलोकन किया. यहां इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत नियोजित महिला श्रमिकों से बातचीत की. श्रमिक संख्या और बढ़ाने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया.

 ब्राह्मणों के मोहल्ले में जलभराव की समस्या का किया अवलोकन 

जिला कलक्टर ने सुजानदेसर के ब्राह्मणों के मोहल्ले में जलभराव की समस्या का अवलोकन किया. यहां से पानी लिफ्ट करने के लिए बनाए गए पंपिंग स्टेशन को चालू करने तथा इसके लिए तकनीकी अभियंता की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए. उन्होंने सुजानदेसर एसटीपी का अवलोकन किया. यहां की कार्यप्रणाली के बारे में जाना तथा शोधित पानी की मानकों के अनुरूप जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें.

जिला कलेक्टर ने पत्थरमंडी की सड़कें विकसित करने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि जिन व्यवसाईयों ने अब तक यहां कार्य प्रारम्भ नहीं किया है, उनके आवंटन पत्र निरस्त करने की कार्रवाई की जाए. उन्होंने कालबेलिया बस्ती में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए निर्देशित किया. इस दौरान नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, उप वन संरक्षक सुनील कुमार गौड़ सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

 

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news