राजस्थान में भी अब मिलेगा अमेरिकी स्वास्थय सेवाओं का लाभ, अमेरिकी ड्यूस बैंक प्रसिडेंट ने दिलाया भरोसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1799811

राजस्थान में भी अब मिलेगा अमेरिकी स्वास्थय सेवाओं का लाभ, अमेरिकी ड्यूस बैंक प्रसिडेंट ने दिलाया भरोसा

Bikaner news: गुरूवार को बीकानेर के रवींद्र रंग मंच पर  राजस्थानी भाषा की मान्यता, बीकानेर में लोगो के स्वास्थ्य और उनके बेहतर इलाज को लेकर युवाओं के जरिए एक विशेष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  जिसमें चिकित्सा से लेकर रोजगार, भाषा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई. 

राजस्थान में भी अब मिलेगा अमेरिकी स्वास्थय सेवाओं का लाभ, अमेरिकी ड्यूस बैंक प्रसिडेंट ने दिलाया भरोसा

Bikaner news: गुरूवार को बीकानेर के रवींद्र रंग मंच पर  राजस्थानी भाषा की मान्यता, बीकानेर में लोगो के स्वास्थ्य और उनके बेहतर इलाज को लेकर युवाओं के जरिए एक विशेष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां बीकानेर मूल के अमेरिका में रहने वाले ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा मुख्य स्थिति के तौर पर शामिल हुए.

इन मद्दों पर हुई चर्चा

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बीकानेर के विकास और युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाने से जुड़ा रहा. इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर राजस्थान के लोगों को अमेरिका में बैठे एक्सपर्ट डॉक्टर्स की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर चर्चा की गई. जहां अमेरिका से कई डॉक्टर्स और विचारक भी संवाद में अपनी बात को रखा.  और आश्वासन दिया कि वह चिकित्सा के क्षेत्र में अपना हर संभव सहयोग करेंगे. 

राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर विशेष संवाद 

वही इसी के साथ अमेरिका में भारत के रहने वाले सोशल एक्टिविस्ट प्रेम भंडारी के साथ राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर विशेष संवाद हुआ. जिसमें  बीकानेर मूल के अमेरिका के ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा ने  बही अपना मत रखते हुए कहा की राजस्थानी भाषा को मान्यता मिलनी चाहिए, जिससे बाकी राज्यों की तरह राजस्थान में भी रोज़गार के अवसर खुल सके. इसी के साथ  ड्यूस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट पंकज ओझा  ने कहा कि वह अमेरिका में रहते हुए वो राजस्थान के लिए कुछ करने की चाह  रखते है. इसी के चलते अब  वह अमेरिका से डॉक्टर्स की टीमे ऑनलाइन उपलब्ध करवा रहे है. इसकी भी शुरुआत  जल्द की जा रही है. जिसके साथ ही बीकानेर को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- 

मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते

Trending news