मैना की मौत का मामलाः फिर बंद रहा बनेड़ा, हत्या का मुकदमा दर्ज, मौके पर पहुंच कर जुटाए साक्ष्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328295

मैना की मौत का मामलाः फिर बंद रहा बनेड़ा, हत्या का मुकदमा दर्ज, मौके पर पहुंच कर जुटाए साक्ष्य

बनेड़ा कस्बे में 13 साल की मैना तेली के सुसाइड मामले में ग्रामीणों ने एक बार फिर बनेड़ा कस्बे को बंद रख थाने का घेराव किया. विरोध के बाद पुलिस ने अब मैना तेली के आत्महत्या के मामले को हत्या में दर्ज कर लिया है. 

मैना की मौत का मामलाः फिर बंद रहा बनेड़ा, हत्या का मुकदमा दर्ज, मौके पर पहुंच कर जुटाए साक्ष्य

बनेड़ाः जिले के बनेड़ा कस्बे में 13 साल की मैना तेली के सुसाइड मामले में ग्रामीणों ने एक बार फिर बनेड़ा कस्बे को बंद रख थाने का घेराव किया. विरोध के बाद पुलिस ने अब मैना तेली के आत्महत्या के मामले को हत्या में दर्ज कर लिया है. साथ ही घटना के आठ दिन बाद गवाह के बयान लेने की कार्रवाई शुरू हुई.

पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए और बनेड़ा के बाजार को खोला गया. आज एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंच कर घर की छानबीन की और साक्ष्य जुटाए हैं. मामले की जांच मांडल सीओ सुरेंद्र कुमार व शाहपुरा ऐएसपी चंचल मिश्रा के सुपरविजन में की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि 23 अगस्त को बनेड़ा कस्बे में रहने वाली 13 साल की मैना तेली का शव उसके कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था. पुलिस ने इस मामले को सुसाइड माना था.  जांच में मैना के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला था. लेकिन मैना को अस्पताल लाने वाले ग्रामीणों और परिजनों ने मैना की हत्या का संदेह जताया है, लेकिन घटना के आठ दिन बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश नजर आया और कस्बे को बंद रखा.

इससे पहले 27 अगस्त को भी ग्रामीणों ने कस्बे को बंद रखा था. इस विरोध को देखते हुए अब पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. इसकी जांच शुरू कर दी है. पुलिस की ओर से मैना के सुसाइड नोट को भी जांच के लिए भिजवाया गया है.

करीब 3 से 4  घंटे तक थाने का घेराव
पुलिस की ओर से मैना के मामले में कार्रवाई नहीं करने के चलते ग्रामीणों में मंगलवार को आक्रोश दिखा. सभी ग्रामीण गोपाल चरण सिसोदिया और सरपंच संपत माली के नेतृत्व म बनेड़ा थाने के आगे इकट्ठा हुए, जहां करीब 3 से 4 घंटे तक लोगों ने थाने का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को कार्रवाई को लेकर आश्वस्त किया गया जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए.

आज मैना हत्या के मामले में 8 दिन बाद एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंच कर घर की छानबीन की और साक्ष्य जुटाए हैं. इस दौरान कमरे में रखी वस्तु का बारीकी से जांच कर परिचितों से भी बात की गई.

Reporter- Mohammad Khan

ये भी पढ़ें- छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के मामले में एक हुआ सर्व समाज, करणी सेना ने की जांच की मांग

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news