Bharatpur: बैलारा सर्किल पर लगेगी महाराजा सूरजमल की प्रतिमा,बैठक में सर्वसम्मती से प्रस्ताव हुआ पास
Advertisement

Bharatpur: बैलारा सर्किल पर लगेगी महाराजा सूरजमल की प्रतिमा,बैठक में सर्वसम्मती से प्रस्ताव हुआ पास

Bhilwara news:नदबई में अब बैलारा सर्किल पर लगेगी महाराजा सूरजमल की प्रतिमा,नगर पालिका की बैठक में विधायक नदबई कुंवर जगत सिंह ने रखा प्रस्ताव, साधारण सभा बैठक में सर्वसम्मती से प्रस्ताव हुआ पास,नदबई के अन्य चौराहों पर लगेंगी महापुरषो की प्रतिमा

सर्वसम्मती से प्रस्ताव हुआ पास

Bhilwara news: नदबई में अब बैलारा सर्किल पर लगेगी महाराजा सूरजमल की प्रतिमा,नगर पालिका की बैठक में विधायक नदबई कुंवर जगत सिंह ने रखा प्रस्ताव, साधारण सभा बैठक में सर्वसम्मती से प्रस्ताव हुआ पास,नदबई के अन्य चौराहों पर लगेंगी महापुरषो की प्रतिमा, नदबई नगर पालिका की बैठक में बोले नदबई विधायक कुंवर जगत सिंह , सकारात्मक सोच रखते हुए ,सबका साथ और सबका विकास ही भाजपा का मूल मंत्र, इसी सोच को आगे रख नदबई विधानसभा का करेंगे विकास.

आपस मे लड़ाने के लिए जन भावनाओं की उपेक्षा
कुंवर जगत सिंह गौरतलब है कि कांग्रेस राज में बैलारा चौराहे नदबई पर मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हुआ था. नदबई के पूर्व विधायक ने मूर्ति पॉलटिक्स को हवा देकर दो वर्गों को आपस मे लड़ाने के लिए जन भावनाओं की उपेक्षा कर, एक वर्ग विशेष सम्बंध रखने वाले महापुरष की मूर्ति का प्रस्ताव राजनीतिक दबाब में नगर पालिका से पारित करा दिया.  जिसका एक वर्ग विशेष के लोगों ने यह यह कहकर विरोध किया था कि जिस जाति और वर्ग के लोग जिस जगह है वहां पर उन्ही के महापुरुषों की प्रतिमा लगे ना कि दूसरे वर्ग की.

लोगों का कहना था कि वह किसी महापुरुष के विरोध में नहीं है लेकिन कुछ लोग इसको राजनीतिक फायदे के लिये जाती व वर्ग के नाम पर लोगों को लड़ाना चाहते है.

अब इस मामले में नगर पालिका नदबई की साधारण सभा की बैठक में तय हुआ कि जिस वर्ग या जाति के लोग जहां रहते है वहां उसी जाती के महापुरुष की मूर्ति लगाई जाएगी जिससे एक दूसरे की भावनाएं आहत नहीं हो.
धर्म हर वर्ग हर जाति..
नदबई विधायक कुंवर जगत सिंह ने कहा है कि हर धर्म हर वर्ग हर जाति के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिये .महापुरुष किसी एक जाति के नहीं होते लेकिन लोकतंत में जनमत का सम्मान होना चाहिए.जिससे सामाजिक सौहाद्र खराब नहीं हो.

.यह भी पढ़ें:राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर,येलो अलर्ट के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

Trending news