Bhilwara News: NSUI का छात्र स्वाभिमान सम्मेलन, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा- कैसे- कैसे मंजर सामने आने लगे...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2142671

Bhilwara News: NSUI का छात्र स्वाभिमान सम्मेलन, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा- कैसे- कैसे मंजर सामने आने लगे...

Bhilwara News : जिला अध्यक्ष भावेश कुमार पुरोहित ने कहा की सम्मेलन का मकसद 11 सूत्री मांगों से सरकार को अवगत कराना है. जिनमें मुख्य रूप से अग्निपथ योजना को तत्कान प्रभाव से निरस्त करें व वर्तमान में हुई अग्निवीरों का स्थायीकरण करें.

Bhilwara News: NSUI का छात्र स्वाभिमान सम्मेलन, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा-  कैसे- कैसे मंजर सामने आने लगे...

Bhilwara News : जिला अध्यक्ष भावेश कुमार पुरोहित ने कहा की सम्मेलन का मकसद 11 सूत्री मांगों से सरकार को अवगत कराना है. जिनमें मुख्य रूप से अग्निपथ योजना को तत्कान प्रभाव से निरस्त करें व वर्तमान में हुई अग्निवीरों का स्थायीकरण करें.

2019-22 के अंतर्गत सेना में चयनित 1.5 लाख अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति की जाएं. माणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय को युनिर्वसिटी बनाई जाएं व जिला मुख्यालय पर स्थित महाविद्यालय को स्मार्ट व मॉर्डन बनाएं जाएं. छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पेपर लिक मामलों पर और कठोर कानून लागू किया जाएं.

प्रदेश भर में छात्र संघ चुनाव पर रोक हटाई जाएं. नए शिक्षा नीती के अंतर्गत U.G. कॉर्स में सेमेस्टर शिक्षा प्रणाली को बन्द करें. पुलिस प्रशासन द्वारा छात्रों पर दर्ज होने वाले प्रकरण को पूर्व में आर.पी.एस. स्तर के अधिकारी से सत्यापन करने के पश्चात ही मुकदमा दर्ज हो.

प्रदेश भर में प्रत्येक उपखण्ड स्तर पर डिजिटल व स्मार्ट लाईब्रेरी बनाई जाएं. प्रदेश भर में कोचिंग माफिया को समाप्त किया जाएं. प्रदेश भर में उपखण्ड स्तर पर खोलें गए कन्या महाविद्यालय को बन्द न करके और नऐ कन्या महाविद्यालय खोलें जाएं विद्यार्थीयों को बस सुविधा में किराये की राहत प्रदान कराई जाएं.

सम्मेलन को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने अपने संबोधन की शुरुआत शायरी से करते हुए कहा की यह कैसे कैसे मंजर सामने आने लगे है नाचते गाते लोग चिल्लाने लगे है, बदल दो इस ठहरे हुए पानी को अब तो कमल के फूल मुरझाने लगे है. गुर्जर ने अपने संबोधन में एनएसयूआई के जरिए कांग्रेस में जान फुंकने की कोशिश की. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया के सड़क से लेकर संसद तक की लड़ाई लड़ना होगी तो भी पीछे नहीं हटेंगे.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: किसानों को लेकर अशोक चांदना ने सरकार पर साधा निशाना,कहा- पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ....

छात्रहितों के लिए संघर्ष करते रहेंगे. सम्मेलन को एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया. सम्मेलन से पूर्व स्वाभिमान रैली का आयोजन हुआ जो सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सुखाड़िया सर्किल से शुरू होकर शहर के मुख्य मुख्य मार्गों से होती हुई कांग्रेस कार्यलय पहुंच के संपन्न हुई.

Trending news