Bhilwara News: सहाड़ा में पेयजल सप्लाई के विद्युत कनेक्शन कटे, ग्रामीण पेयजल को तरसे
Advertisement

Bhilwara News: सहाड़ा में पेयजल सप्लाई के विद्युत कनेक्शन कटे, ग्रामीण पेयजल को तरसे

Bhilwara News: अरनिया ग्राम पंचायत में 3 महीने से सचिव के पास चार्ज नहीं होने के कारण ग्रामीण को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. विद्युत विभाग  द्वारा बिल जमा नहीं करवाने पर सभी छह पेयजल स्त्रोतों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए हैं.

Bhilwara News: सहाड़ा में पेयजल सप्लाई के विद्युत कनेक्शन कटे, ग्रामीण पेयजल को तरसे

Bhilwara News: ग्राम पंचायत अरनिया पंचायत समिति सहाड़ा में 3 महीने से ग्राम विकास अधिकारी द्वारा चार्ज नहीं देने के चलते ग्राम पंचायत में विद्युत विभाग ( Electric Department ) द्वारा बिल जमा नहीं करवाने पर सभी छह पेयजल स्त्रोतों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए. 10 दिन से समूची ग्राम पंचायत में पेयजल व्यवस्था बंद पड़ी. ग्रामीणों के पीने के पानी के भी लाले पड़ रहे हैं.

अरनिया सरपंच कैलाशी देवी जाट ने जिला कलेक्टर भीलवाड़ा ( Collector Bhilwara ) के नाम ज्ञापन सहाड़ा विकास अधिकारी संगीता व्यास को दिया. सरपंच जाट ने बताया कि ग्राम पंचायत अरनिया - खालसा में पंचायत तहाग के पत्र क्रमांक 1700 दि.27 दिसंबर के अनुसार ग्राम विकास अधिकारी मोती लाल रेगर को ग्राम पंचायत अरनिया से हटाकर ग्राम विकास अधिकारी राजकुमार आगाल को लगाया गया था, लेकिन दिनांक 24 मार्च 2023 तक ग्राम विकास अधिकारी मोती लाल रेगर ने नए ग्राम विकास अधिकारी चार्ज नहीं दिया.

इस समस्या के चलते 3 महीने से ग्राम पंचायत के सभी कार्य सफर कर रहे हैं. ग्रामीण परेशान हो रहे हैं. चार्ज नहीं देने से पंचायत द्वारा बिजली बिलों का भुगतान नही कर पाने से विद्युत विभाग ने पेयजल 6 कुओं के सभी विद्युत कनेक्शन काट दिए जिसके कारण ग्राम पंचायत अरनिया के सभी पाँचों राजस्व ग्रामों के पेयजल का संकट पैदा हो गया है. समूची ग्राम पंचायत में लोगों के पीने के पानी के भी लाले पड़ रहे हैं.

कोई सुनने वाला नहीं
अरनिया सरपंच कैलाशी देवी जाट ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी के चार्ज नहीं देने को लेकर अधिकारियों को पूर्व में भी सूचना दी गई 3 महीने बीत जाने के बावजूद भी चार्ज नहीं दिया गया. ग्रामीण परेशान है पंचायत के कार्य सफर कर रहे हैं फिर भी कोई सुनने वाला नहीं.

सहायक विकास अधिकारी कमेटी बनाकर आज ही चार्ज दिलावें
पेयजल की विकट समस्या उत्पन्न होने से गयी, शिवप्रसाद शर्मा, सहायक विकास अधिकारी को आदेशित किया जाता है कि दिनांक 25 मार्च को ग्राम पंचायत अरनिया का अपनी उपस्थिति में वार्ड पंचों की कमेटी नियुक्त कर ग्राम पंचायत अरनिया का चार्ज नए ग्राम विकास अधिकारी दिलवावें.

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में संगम कंपनी के गोदाम में छापेमारी, नक़ली कपड़े के 27 लम्प जब्त, मामला दर्ज

 

Trending news