Bhilwara: 9 हजार विद्यार्थियों ने एक साथ गाए देशभक्ति के गीत, शहीदों की वीरता को किया नमन
Advertisement

Bhilwara: 9 हजार विद्यार्थियों ने एक साथ गाए देशभक्ति के गीत, शहीदों की वीरता को किया नमन

भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में जिले के स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व शुक्रवार को एक साथ देशभक्ति गीतों का गायन किया है.

एक साथ गाए देशभक्ति के गीत

Bhilwara: भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में जिले के स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व शुक्रवार को एक साथ देशभक्ति गीतों का गायन किया है. जिला ब्लॉक और स्कूल स्तर पर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में जिले के करीब 4200 सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के करीब 4 लाख बच्चों ने एक साथ देशभक्ति गीतों का गायन किया है.

इस दौरान जिला स्तरीय कार्यक्रम में राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर, जिला कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू और नगर परिषद सभापति राकेश पाठक की उपस्थिति में आयोजित किया गया है.

राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने इस दौरान कहा कि पूरे राजस्थान में राज्य सरकार द्वारा सभी जिला मुख्यालयों और सभी विद्यालयों में देशभक्ति गीतों का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. देशभक्ति गीत कार्यक्रम के माध्यम से देश की आजादी में अपने प्राणों का योगदान करने वाले देशभक्तों की वीरता को नमन किया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में आजादी के मौके पर आजाद होंगे 51 कैदी, इन कैदियों को मिलेगी विशेष राहत

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना को प्रगाढ़ करने के उद्देश्य से जिले के समस्त राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में एक ही समय एक साथ देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन करवाया गया. इस दौरान सभी स्तरों पर आयोजित कार्यक्रमों में विद्यार्थी द्वारा एक समान, एक लय और एक ताल में 6 देशभक्ति गीतों का गायन किया गया. गायन की शुरूआत राष्ट्रगीत वंदे मातरम् से हुई और समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ है.

जिला शिक्षा अधिकारी योगेश पारीक ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित चित्रकूट धाम में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में करीब 9 हजार स्कूली बच्चे शामिल हुए. जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ ही अन्य स्तरों पर आयोजित कार्यक्रमों में विद्यार्थियों के लिए सभी माकूल इंतजाम सुनिश्चित किए गए. 

साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने की दृष्टि से पेयजल, परिवहन, बैठक व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक तैयारियां की गई. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर उत्तम सिंह शेखावत, नगर विकास न्यास सचिव अजय कुमार आर्य, नगर परिषद आयुक्त श्रीमती दुर्गा कुमारी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर पर बर्खास्ती की तलवार, राज्य सरकार के फैसले पर निगाहें

Jaipur: राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक खेल में 30 लाख खिलाड़ियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

खिलवाड़: डॉक्टर ने पहले ओवरडोज दवा देकर की किडनी खराब.. फिर बोले- सड़क पर भीख मांगकर पैसे लाओ

Trending news