पैदा करने के बाद बच्ची को झाड़ियों में फेंका, दो साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1490198

पैदा करने के बाद बच्ची को झाड़ियों में फेंका, दो साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jahazpur Kotri: जन्म देते ही नवजात को झाड़ियों में फेकने वाली कुमाता आखिरकार दो साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गई. दो साल पहले हुई इस घटना के बाद सन्दिग्ध महिला के डीएनए सैंपल लिए गए. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पैदा करने के बाद बच्ची को झाड़ियों में फेंका, दो साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jahazpur Kotri, Bhilwara: जन्म देते ही नवजात को झाड़ियों में फेकने वाली कुमाता आखिरकार दो साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गई. दो साल पहले हुई इस घटना के बाद सन्दिग्ध महिला के डीएनए सैंपल लिए गए. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: Indian Law: पत्नी की पिटाई करना पड़ेगा भारी, जेल की सजा के साथ लगेगा इतना जुर्माना

कोटडी थाना प्रभारी खींवराज गुर्जर ने बताया कि 2 जनवरी 2021 को पुलिस को जरिए टेलीफोन सूचना मिली कि सोडियास गांव में एक नवजात बच्ची लहूलुहान हालत में झाड़ियों में पड़ी हुई है. सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. जहां बालिका पत्थरों के बीच लहूलुहान हालत में पड़ी मिली. पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि बच्ची की आवाज सुनकर खेतो की ओर जाने वाले लोगो को जानकारी मिली. बच्ची कड़ाके की ठंड और जानवरों के द्वार नोच लिए जाने के करण गम्भीर हालत में थी. जिसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने पहुंच बच्ची की सुध ली और हालात गम्भीर होने पर उसे अजमेर हाई सेंटर पर रेफर किया.

यह भी पढ़ें: 45 सालों का रिकॉर्ड टूटा, RCDF ने एक ही दिन में इकट्ठा किया 43 लाख 3 हजार लीटर दूध

ग्रामीणों ने बच्ची को यूं मरने के लिए फेकने वाली सन्दिग्ध कुमाता की आशंका जताते हुए पुलिस को अहम जानकारियां दीं. पुलिस ने डीएनए सैंपल लेने के लिए महिला से सम्पर्क किया, तो वहां मौजूद महिला के पिता और अन्य लोगों पर तत्कालीन सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार पर हमला बोल दिया.

वर्दी फाड़ दी थी. उस मामले में दो लोगों को पहले ही राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने महिला के डीएनए सैंपल लेकर जांच के किए भेजे थे आज करीब दो साल बाद जांच रिपोर्ट आने पर ततकाल पुलिस ने आरोपी कुमाता गायत्री देवी पिता भवरलाल गुर्जर निवासी सोडियास को सोला का खेडा से गिरफ्तार कर लिया.

Reporter- Dilshad Khan

 

Trending news