3 शावकों के साथ नजर आई बाघिन T-99, देखें तस्वीरें
Advertisement

3 शावकों के साथ नजर आई बाघिन T-99, देखें तस्वीरें

सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर (Ranthambore National Park) में लगातार बाघों की संख्या में वृद्धि हो रही है. रणथम्भौर के जोन नम्बर 10 के हलौंदा वन क्षेत्र में बाघिन टी 99 (Tigress T99) तीन शावकों के साथ नजर आई है.

3 शावकों के साथ नजर आई बाघिन T-99

Sawai Madhopur: सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर (Ranthambore National Park) में लगातार बाघों की संख्या में वृद्धि हो रही है. रणथम्भौर के जोन नम्बर 10 के हलौंदा वन क्षेत्र में बाघिन टी 99 (Tigress T99) तीन शावकों के साथ नजर आई है. बाघिन और शावकों की तस्वीर वन विभाग के फोटो ट्रैप कैमरे में कैद हुई है. 

यह भी पढ़ें- अजमेर डिस्कॉम का काला सच, जानिए कैसे आदिवासियों की बिजली से खुद को चमका रहा अजमेर डिस्कॉम, ज़ी मीडिया EXCLUSIVE

fallback

बाघिन के तीन शावकों के साथ फोटो ट्रैप कैमरे में कैद होने से वन्यजीव प्रेमियों में खुशी की लहर है. वन विभाग की टीम बाघिन व उसके शावकों की मॉनिटरिंग में जुट गई है. रणथम्भौर के जोन 10 में बाघिन टी-99 ने हलौंदा वन क्षेत्र में तीन शावकों को जन्म दिया है. बाघिन के तीन शावकों के साथ दिखाई देने से रणथम्भौर में खुशी की लहर है. रणथंभौर के उपवन संरक्षक महेंद्र शर्मा ने बताया कि बाघिन टी 99 की तस्वीर तीन शावकों के साथ फोटो ट्रैप कैमरे में आई है. बाघिन टी-99 बाघिन टी-60 की युवा बेटी है. बाघिन का यह पहला लिटर है, जिसमें तीन शावक को जन्म दिया है. बाघिन की उम्र करीब 6 साल है.
Report- Arvind Singh

Trending news