sheo: गांधी दर्शन उत्सव की वाद-विवाद प्रतियोगिता में अनुरूप सिंह ने मारी बाजी
Advertisement

sheo: गांधी दर्शन उत्सव की वाद-विवाद प्रतियोगिता में अनुरूप सिंह ने मारी बाजी

अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर के स्टाफ और विद्यार्थियों द्वारा महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गांधी दर्शन उत्सव मनाया गया. भारतमाता और महात्मा गांधी जी की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई. 

sheo: गांधी दर्शन उत्सव की वाद-विवाद प्रतियोगिता में अनुरूप सिंह ने मारी बाजी

sheo: अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर के स्टाफ और विद्यार्थियों द्वारा महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गांधी दर्शन उत्सव मनाया गया. भारतमाता और महात्मा गांधी जी की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई. मंच द्यार्थियों अनुरूप सिंह, विशाल पटेल और दिलीप चौधरी द्वारा किया गया. कार्यक्रम समन्वयक दिव्या खत्री ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाया गया. भाषण प्रतियोगिता में पहले पृथ्वी सिंह, वाद-विवाद प्रतियोगिता में अनुरूप सिंह, चित्रकला प्रतियोगिता में पहले हर्षित माथुर और क्विज प्रतियोगिता में यश सामरिया पहले स्थान पर रहे.

Sikar: सीकर में महात्मा गांधी और शास्त्री जयंती पर प्रार्थना सभा का आयोजन

नई शिक्षा नीति के तहत विद्यालयों और महाविद्यालयों में तकनीकी शिक्षा के विषयों के ज्ञान को बढ़ाने के लिए नजदीकी तकनीकी महाविद्यालयों में वॉकेशनल विजिट करवाने का प्रावधान है जिसके अन्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालय कवास के शिक्षकों और छात्रों ने महाविद्यालय में तकनीकी लेबों का भ्रमण किया और उनसे सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की. अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर के प्राचार्य, डॉएस के बिश्नोई ने महाविद्यालय परिसर में गांधी जी की जयंती के मौके पर स्वच्छता का संदेश दिया साथ ही विद्यार्थियों तथा शिक्षकगणों द्वारा परिसर को साफ-सुथरा किया गया और स्वच्छता का जीवन में महत्व बताते हुए गांधी जी की जीवनी एवं उनके नेतृत्व के बारे में बताया.

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

एमबीएम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) अजय शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों को गांधी जी के विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए, और सादा जीवन उच्च विचार रखते हुए वातावरण के साथ-साथ अपने विचारों को भी स्वच्छ रखना जरूरी है. इंजीनियरिंग के क्षेत्र में गांधी जी के सिद्धान्तोें को अपनाकर विद्यार्थी सफल हो सकते है.

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

पीआरओ भंवर स्वामी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि कड़ी से कड़ी मेहनत करके विद्यार्थी समाज और राष्ट्र को मजबूत बनाने में अहम योगदान दे सकते है, छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ प्रेक्टिकल नॉलेज पर भी ध्यान देते हुए छात्रों को शतप्रतिशत परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के टीचिंग और नॉन-टिचिंग स्टाफ उपस्थित रहे.

Trending news