Kargil Vijay Diwas: बाड़मेर में हुआ 9 शहीद परिवारों का सम्मान, खुशी से नम हुईं आखें
Advertisement

Kargil Vijay Diwas: बाड़मेर में हुआ 9 शहीद परिवारों का सम्मान, खुशी से नम हुईं आखें

Barmer News Today: बाड़मेर का इतिहास शौर्य और पराक्रम का रहा है. यहां के वीर सपूत भीखाराम के बलिदान को सदियों तक याद किया जाएगा. थार के वीर संस्थान के कार्य की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. थार के वीर संस्थान ने स्थानीय सक्सेस पॉइंट में "वंदेमातरम" कार्यक्रम का आयोजन किया घया, जिसमें बाड़मेर के 9 शहीद परिवारों का सम्मान किया गया. 

Kargil Vijay Diwas: बाड़मेर में हुआ 9 शहीद परिवारों का सम्मान, खुशी से नम हुईं आखें

Barmer News: कारगिल का युद्ध भारत के सैनिकों ने अपनी जान की परवाह किये बिना पाकिस्तान की नकेल कसते हुए विजयश्री हासिल की थी. हमारे वीर जाबांजों ने भारत का गौरव बढ़ाते हुए सबका सीना चौड़ा किया था. 

बाड़मेर का इतिहास शौर्य और पराक्रम का रहा है. यहां के वीर सपूत भीखाराम के बलिदान को सदियों तक याद किया जाएगा. थार के वीर संस्थान के कार्य की जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है. उक्त उद्गार थार के वीर संस्थान द्वारा स्थानीय सक्सेस पॉइंट कोचिंग क्लासेज में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित "वंदेमातरम" कार्यक्रम में एडवोकेट इंदू तोमर ने बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किये.

यह भी पढ़ें- 'लाल डायरी' को लेकर सरकार पर हमलावर हुए सतीश पूनिया, बोले- किस तरह के राज छिपे हैं

 

थार के वीर संस्थान के संयोजक रघुवीरसिंह तामलोर ने बताया कि कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में थार के वीर संस्थान ने स्थानीय सक्सेस पॉइंट में "वंदेमातरम" कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें बाड़मेर के 9 शहीद परिवारों का सम्मान किया गया. इसमें शिव के ब्लाक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विष्णुराम बिश्नोई के सहयोग से बाड़मेर, जैसलमेर, सांचोर और जोधपुर के 51 शहीद परिवारों को एक किलो गडरा के लड्डू, विजयी सन्देश और शॉल भेंट कर सम्मान और बहुमान किया गया.

9 वीर सपूत परिवारों का हुआ सम्मान
कार्यक्रम में एडवोकेट इंदु तोमर, ब्लाक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विष्णुराम बिश्नोई, थार के वीर संस्थान के सह संरक्षक बालसिंह राठौड़, सक्सेस पॉइंट कोचिंग क्लासेज के निदेशक युवराजसिंह राजपुरोहित, लायन इंदर पुरोहित और दुर्गावाहिनी की सह संयोजिका प्रियंका राजपुरोहित के आतिथ्य में कारगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले भीखाराम की वीरांगना भंवरी देवी, शहीद प्रेमसिंह की वीरांगना रैना चौधरी, शहीद पीराराम थोरी की वीरांगना वगतु देवी, 1965 के युद्ध में गौरव बढ़ाने वाले अशोक चक्र विजेता प्रताप चंद के पुत्र मेवाराम, शौर्य चक्र विजेता रूपचंद की पुत्रवधू संतोष चौधरी, वीर सपूत माधोसिंह गहलोत के दत्तक पुत्र प्रवीण गहलोत ,वीर सपूत चुनीलाल गहलोत के पौत्र किशोर परमार, अशोक चक्र विजेता चेतनसिंह सारण के परिजन जसवंत राज, शहीद भंवरसिंह इंदा के पुत्र देरावरसिंह इंदा का सम्मान और बहुमान किया गया.

ये रहे मौजूद 
इस दौरान बाछड़ाऊ सरपंच प्रेमाराम बलियारा, युवा उद्यमी रावलसिंह सोढा, थार के वीर संस्थान के सदस्य प्रकाश सोनी, नरेन्द्रसिंह तामलोर, सवाई बोरावत, सोहन जाखड़, हुकमेश बोरावत, नरपतसिंह सहित कई सदस्य मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन रमेश मिर्धा ने किया, वहीं धन्यवाद निदेशक युवराजसिंह राजपुरोहित ने व्यक्त किया.

 

Trending news