Chauhtan: करंट लगने से दो मजदूरों की मौत, परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार
Advertisement

Chauhtan: करंट लगने से दो मजदूरों की मौत, परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार

चौहटन थाना क्षेत्र के श्रीराम वाला गांव में कल शाम को कुएं की खुदाई में लगी मशीन से करंट लगने से दो मजदूरों की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है.

Chauhtan: करंट लगने से दो मजदूरों की मौत, परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार

Chauhtan: बाड़मेर जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के श्रीराम वाला गांव में कल शाम को कुएं की खुदाई में लगी मशीन से करंट लगने से दो मजदूरों की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. परिजनों ने कुएं के मालिक पर लापरवाही और बारिश के मौसम में जबरन काम करवाने का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया है. 

कुएं के मालिक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजन और सैकड़ों लोग तहसील कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए हैं. गौरतलब है कि मजदूर हकीम खान कोनरा और निजाम खान देदूसर कुएं की गहराई में उतरकर खुदाई का कार्य कर रहे थे. इस दौरान खुदाई के लिए लगाई गई. 

मशीन से उनको करंट लग गया और दोनों की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि कुएं की मशीन के बिजली के वायर कटे-फटे थे और बारिश के मौसम में कुए के मालिक ने मजदूरों को जबरन कुएं में उतरकर काम करने का दबाव बनाया. इस दौरान उनको करंट लग गया और करंट लगने के बाद वहां खड़े कुएं के मालिक के लोग भाग गए. 

यह भी पढ़ेंः Astrology : अगस्त में इन चार राशियों पर छप्परफाड़ बरसेंगी खुशियां

इसके बाद परिजन अब कुएं के मालिक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाएगा. साथ हीं, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार परिजनों और समाज के लोगों से समझाइश कर रहे हैं. वहीं, कानून व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. 

 बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
 महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग

Trending news