बाड़मेर में कांग्रेस ने आजादी की गौरव पद यात्रा का किया आगाज, यह हुए शामिल
Advertisement

बाड़मेर में कांग्रेस ने आजादी की गौरव पद यात्रा का किया आगाज, यह हुए शामिल

देश को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण के उपलक्ष्य में देशभर में जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के उद्देश्य से कांग्रेस पूरे देशभर के प्रत्येक जिले में 75 किमी की आजादी के गौरव पद यात्रा निकाल रही है.

गौरव पद यात्रा का किया आगाज

Chauhtan: देश को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण के उपलक्ष्य में देशभर में जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के उद्देश्य से कांग्रेस पूरे देशभर के प्रत्येक जिले में 75 किमी की आजादी के गौरव पद यात्रा निकाल रही है, जिसको लेकर मंगलवार को सरहदी बाड़मेर जिले के सीमावर्ती सेड़वा से धनाउ तक कांग्रेस ने आजादी की गौरव पद यात्रा का आगाज किया है. सैंकड़ो कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा सेड़वा से धनाऊ तक पैदल गौरव यात्रा निकाली. 

गौरव पद यात्रा का आगाज सेड़वा से वन मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व मंत्री और बायतू विधायक हरीश चौधरी, पूर्व मंत्री और शिव विधायक अमीन खान, चोहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, पूर्व राज्य मंत्री गफूर अहमद, धनाउ प्रधान शमा बानो, कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतह खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने सेड़वा से शुरू की, जिसमें हजारों की संख्या के लोग जुड़े. कहने को पद यात्रा को गैर सियासी कहा जा रहा है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव

यात्रा का नेतृत्व करने वाले वन मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि गांधी और नेहरू के दिए बलिदान को आज देश और दुनिया याद करती है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सत्ता के नशे में लोकतंत्र को भी एक व्यापार बना दिया है, उस व्यापार के खिलाफ हमारी लड़ाई है. 

लोकतंत्र को खत्म करने वाले, ज्यूडिशरी को कमजोर करने वाले, देश के हर संस्थान को बेचने वालों के खिलाफ लड़ाई है. वहीं इस यात्रा को लेकर लगातार हमलावर हो रही भाजपा को जबाब देते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि आज देश आजादी का 75वां महोत्सव मना रहा है इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए, कांग्रेस बाद में है और देश पहले है. कांग्रेस ने ही इस देश को आजादी दिलाई है.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी

Trending news