Pre monsoon: तेज बारिश ने दी गर्मी से राहत तो दूसरी तरफ बनना लोगों के लिए सर दर्द, जानिए पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219913

Pre monsoon: तेज बारिश ने दी गर्मी से राहत तो दूसरी तरफ बनना लोगों के लिए सर दर्द, जानिए पूरी खबर

राजस्थान के रेगिस्तान में प्री मानसून की धमाकेदार बारिश में बाड़मेर शहर के आसपास के निचली बस्ती के इलाकों में जमकर तबाही मचाई. 

तेज बारिश ने दी गर्मी से राहत

Barmer: पश्चिमी राजस्थान के रेगिस्तान में प्री मानसून की धमाकेदार बारिश में बाड़मेर शहर के आसपास के निचली बस्ती के इलाकों में जमकर तबाही मचाई. आलम यह है कि कई घरों में पानी घुस गया, पिछले 12 घंटे से ज्यादा का समय हो गया है और बिजली गुल हो गई है तो दूसरी तरफ पीने के पानी के तारों में भी गंदा पानी घुस गया है. लोगों का कहना है कि पिछले कई सालों से यह समस्या है, लेकिन न तो नेता सुन रहे हैं और ना कोई अधिकारी.

यह भी पढे़ं- Barmer: आईटीआई द्वारा आयोजित किया गया अप्रेंटिशिप मेला, लोगों में उत्साह आया नजर

बाड़मेर में बीती रात हुई तेज बारिश के बाद शहर के ऊपरी हिस्से का पानी नगर परिषद के नालों के जरिए बलदेव नगर के निचले इलाकों में आकर जमा हो गया है, जिसके चलते यहां के स्थानीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है, जहां पर कई घरों में पानी घुस गया है यहां की महिलाओं का कहना है कि नेता वोट लेने के लिए तो आ जाते हैं, लेकिन हमारी समस्या का समाधान नहीं करते हैं. कल जो बारिश हुई है उसके बाद जमकर नुकसान हुआ है. सरकार और प्रशासन की लापरवाही के चलते हर साल बारिश के समय हमारा यही हाल होता है. 

पिछले कई सालों से बारिश के मौसम में यह समस्या खड़ी हो जाती है. कल हुई प्री मानसून की बारिश के बाद नालों का गंदा पानी हमारे पानी के टांको में भी भर गया है, जिसके बाद अब लोगों के पास पीने के लिए साफ पानी तक नहीं है और घरों में एक 1 फीट तक पानी भर जाने से लोग चूल्हा तक नहीं जला पा रहे हैं. जिला प्रशासन और नगर परिषद को इस समस्या से अवगत करवाने के बाद भी अभी तक कोई समाधान नहीं हो रहा है और लोग गंदगी के इस नर्क में जीने को मजबूर है.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news