भारत जोड़ो यात्राः बाइक रैली का आयोजन, ऐतिहासिक स्थलों की एकत्रित मिट्टी से होगा नेताओं का तिलक
Advertisement

भारत जोड़ो यात्राः बाइक रैली का आयोजन, ऐतिहासिक स्थलों की एकत्रित मिट्टी से होगा नेताओं का तिलक

Barmer News: बाड़मेर जिले से लगते अन्तर्राष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर इलाके कांग्रेस पार्टी की ओर से बॉर्डर इलाके के गांव के लोगों को भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण देने के लिए बाइक रैली की शुरूआत की गई है. 

भारत जोड़ो यात्राः बाइक रैली का आयोजन, ऐतिहासिक स्थलों की एकत्रित मिट्टी से होगा नेताओं का तिलक

Barmer News: बाड़मेर जिले से लगते अन्तर्राष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर इलाके कांग्रेस पार्टी की ओर से बॉर्डर इलाके के गांव के लोगों को भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण देने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है.  इस बाइक रैली में बॉर्डर इलाके के लोगों का लगातार हुजूम उमड़ रहा है और जिन गांव से यह बाइक रैली गुजर रही है. वहां के ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर इस रैली का पुष्प वर्षा का फूल मालाओं से स्वागत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - Same Sex Marriage: बिना किसी टेंशन के लेस्बियन कपल की हुई शादी, प्री-वेंडिग शूट से लेकर करवा चौथ तक सब कुछ

आमजन को भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण देने के साथ ही राजस्थान में प्रवेश करने वाली इस यात्रा का स्वागत करने के लिए एनएसयूआई की ओर से एक विशेष पहल शुरू की गई है जिसके तहत बॉर्डर इलाके के विभिन्न धार्मिक स्थलों और शहीद स्मारकों की मिट्टी एकत्रित की जा रही है. 

इसी मिट्टी से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जैसे ही राजस्थान में प्रवेश करेगी तो कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सहित भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने वाले नेताओं का इस मिट्टी से तिलक कर स्वागत किया जाएगा. जिसको लेकर यह बाइक रैली देश के एकमात्र रेलवे शहीद स्मारक गडरा रोड पहुंची. जहां पर इस रैली की अगुवाई  बायतु विधायक हरीश चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं ने रेलवे के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और रेलवे शहीद स्मारक से मिट्टी एकत्रित की.

 छोरा एनएसयूआई जिला अध्यक्ष राजेंद्र कड़वासरा ने मीडिया से खास बात करते हुए कहा कि राजस्थान की भूमि वीरों की भूमि है और इस माटी की एक अलग ही पहचान है. पूरे राजस्थान में भर के धार्मिक स्थल शहीद स्थल शैक्षणिक स्थलों की मिट्टी से स्वागत कर यह मिट्टी उन्हें भेंट की जाएगी. 

बाड़मेर जिले के लोक देवता खेमा बाबा मंदिर 1965 भारत पाक युद्ध में शहीद रेलवे कार्मिकों की याद में एकमात्र देश का रेलवे शहीद स्मारक जहां से भी मिट्टी ली गई है. और बाड़मेर जिले में 1950 से पहले शिक्षा की अलख जगाने वाले मालाणी के किसान मसीहा स्वर्गीय रामदान चौधरी की जन्मस्थली से भी मिट्टी को लिया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : अपनी पार्टी बनाएंगे देवीसिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल से करेंगे गठबंधन, कामयाब होंगे ?

Trending news