पचपदरा: श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान ने की पहल, 18 लाख की लागत से बनेगा टीनशेड
Advertisement

पचपदरा: श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान ने की पहल, 18 लाख की लागत से बनेगा टीनशेड

Pachpadra, Barmer News: श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान ने पहल की है, बालिकाएं परेशान न हो इसको लेकर बालिकाओं के विद्यालय में टिनशेड के कार्य की शुरुआत की जा रही हैं. 

 

पचपदरा: श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान ने की पहल, 18 लाख की लागत से बनेगा टीनशेड

Pachpadra, Barmer News: श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान जसोलधाम की ओर से शुक्रवार को सुआ देवी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में टिनशेड निर्माण का भूमि पूजन जूना अखाडा अंतराष्ट्रीय प्रवक्ता श्री महंत नारायण गिरी जी महाराज गाजियाबाद के पावन सानिध्य में किया गया. 

इस दौरान श्री महंत नारायण गिरी महाराज ने कहा कि श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान सामाजिक सरोकार के कार्यों में हमेशा अग्रणी हैं. रावल किशनसिंह जसोल अपनी मातृभूमि जसोल से अथाह प्रेम करते हैं. संस्थान द्वारा विधा के मंदिर में जो छोटी से छोटी आवश्यकता रहती हैं, उन्हें पूरा करने का कार्य किया जा रहा हैं. बालिकाएं देवी स्वरूपा होती हैं, उन्हें कोई परेशानी न हो उसको लेकर बालिकाओं के विद्यालय में टिनशेड की अति आवश्यकता महसूस की जा रही थी, जिसके कार्य की शुरुआत की जा रही हैं. 

मंदिर संस्थान प्रबंधन कमेटी सदस्य फतेहसिंह ने कहा कि संस्था प्रधान द्वारा विद्यालय की समस्याओं को लेकर अवगत करवाया, जिसमें सबसे ज्यादा आवश्यकता टिनशेड की थी, जिसको लेकर ट्रस्ट मंडल की ओर से निर्णय लेकर आज महाराज के हाथों भूमि पूजन करवाया गया, जो जसोल के लिए गौरव की बात हैं. यह जल्द तैयार होकर विद्या के मंदिर में काम आएगा. 

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी जेतमाल सिंह ने कहा कि श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान वो संस्थान हैं, जो मानव मात्र की पीड़ा को समझती हैं. कोरोना काल में भी लाखों रुपये के चिकित्सा उपकरण भेंटकर आमजन की सेवा करने का कार्य किया. शिक्षा की बात करे तो जब भी हमने किसी भी चीज को लेकर रावल साहब से निवेदन किया, हमारी बात को सहर्ष स्वीकार कर गति देने का कार्य किया. 

यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट

करीब 17 लाख रुपये की लागत से टिनशेड का निर्माण किया जाएगा, विकास अधिकारी महेशसिंह ने कहा कि श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान सेवा के कार्यों में जसोल ही नहीं जिले भर में पहले पायदान पर हैं. इस दौरान कुंवर हरिश्चंद्र सिंह, अतिरिक्त विकास अधिकारी नारायणसिंह, संस्थान प्रधान शशि बाला, जितेंद्र गहलोत, कांतिलाल सहित विद्यालय का स्टाफ मौजूद रहा.

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news