Barmer News: गुजरात दौरे के दूसरे दिन कैलाश चौधरी ने किया लाभार्थियों से संवाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220731

Barmer News: गुजरात दौरे के दूसरे दिन कैलाश चौधरी ने किया लाभार्थियों से संवाद

लोक सभा सांसद और केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने दो दिवसीय गुजरात प्रवास के दूसरे दिन की शुरुआत श्री स्वामीनारायण मंदिर भुज में दर्शन करके की है. 

कैलाश चौधरी ने किया लाभार्थियों से संवाद

Baytoo: लोक सभा सांसद और केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने दो दिवसीय गुजरात प्रवास के दूसरे दिन की शुरुआत श्री स्वामीनारायण मंदिर भुज में दर्शन करके की है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने भगवान स्वामीनारायण से देश की प्रगति और समृद्धि की प्रार्थना की और संतगणों से आशीर्वाद लिया है. इसके बाद भुज में स्वामी विवेकानंद और वीर सावरकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए और स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्थानीय जनप्रतिनिधियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साफ-सफाई की हैं.

गुजरात के कच्छ भुज क्षेत्र में प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और जनकल्याण को समर्पित केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर टाउनहाल, भुज में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ और लाभार्थियों से संवाद किया है. सम्मेलन में आमजन और कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति को देखकर उत्साहित हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि आप लोगों का स्नेह और आशीर्वाद प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास को स्पष्ट प्रकट कर रहा है. 

देश पिछले 8 वर्षों में केंद्र सरकार की अभूतपूर्व और जनकल्याणकारी योजनाओं का साक्षी बना है. इसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने भुज कलेक्ट्रेट में आयोजित दिशा कमेटी की बैठक में सम्मिलित होकर केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और विभिन्न विषयों के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की है. इस अवसर पर स्थानीय सांसद विनोद भाई चावड़ा, अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 8 साल में व्यक्ति, गांव और क्षेत्र के विकास के लिए बहुत काम किया है. मोदीजी ने 8 साल में देश के कोने-कोने में करोड़ों लोगों के बैंक खाते खुलवाएं हैं. मोदी सरकार देश के हर घर में नल से स्वच्छ जल पहुंचाने का काम कर रही है. हर घर में बिजली और पक्का मकान पहुंचाने का काम किया है.

कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने में सक्षम रही है. देश में बड़ी संख्या में लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया गया है, जो अपने आप में एक उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि अमीर और गरीब के बीच की खाई कम हुई है. मोदी सरकार ने इन 8 सालों में वह मुकाम हासिल किया है जो कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारें पिछले 6 दशकों में नहीं कर पाई थी.

Reporter: Bhupesh Acharya

यह भी पढ़ें - गोवंश को बचाने के चक्कर में बोलेरो पलटी, 2 लोगों की मौत 5 गंभीर घायल

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news