Barmer: सतर्कता जांच में 84 स्थानों पर पकड़ी गई बिजली चोरी, लोगों पर लगा 26.88 लाख का जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318657

Barmer: सतर्कता जांच में 84 स्थानों पर पकड़ी गई बिजली चोरी, लोगों पर लगा 26.88 लाख का जुर्माना

बाड़मेर जिले में सीसीसी पर प्राप्त होने वाली विद्युत चोरी की शिकायतों और बढ़ती विद्युत छीजत पर प्रभावी रोकथाम के लिए डिस्कॅाम द्वारा दो दिन चलाए गए विशेष सतर्कता अभियान के तहत कुल 234 स्थानों पर सतर्कता जांच की कार्रवाई कर 26.88 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. 

पकड़ी गई बिजली चोरी

Barmer: बाड़मेर जिले में सीसीसी पर प्राप्त होने वाली विद्युत चोरी की शिकायतों और बढ़ती विद्युत छीजत पर प्रभावी रोकथाम के लिए डिस्कॅाम द्वारा दो दिन चलाए गए विशेष सतर्कता अभियान के तहत कुल 234 स्थानों पर सतर्कता जांच की कार्रवाई कर 26.88 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. इसमें 84 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर 10.07 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. वहीं 150 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़कर 16.81 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

यह जानकारी देते हुए जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि विशेष सतर्कता अभियान चलाया गया. इसके तहत जिले के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा सतर्कता जांच की कार्रवाई की गई. अभियान के पहले दिन कुल 110 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई. जिसमें 34 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई, जबकि 76 स्थानों पर बिजली दुरूपयोग के मामले पकड़े गए. 

यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?

वहीं अभियान के दुसरे दिन कुल 124 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई, जिसमें 50 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई, जबकि 74 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़ कर जुर्माना लगाया गया. दो दिनों में कुल 234 स्थानों पर सतर्कता जांच कर 84 स्थानों पर बिजली चोरी और 150 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़े गए. उपरोक्त जुर्माना राशि दोषी उपभोक्ता/गैर उपभोक्ता द्वारा सात दिन में जमा नहीं करने पर विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराए जाएगी. अधीक्षण अभियंता ने आमजन से अपील की है कि वह अपने आप-पास विद्युत चोरी होने पर उसकी सूचना निगम के हैल्प डेस्क, कंट्रोल रूम, सतर्कता शाखा को दे सकते हैं.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन

Trending news