बाड़मेर: बिजली चोरों पर डिस्कॉम का शिकंजा, 85 स्थानों पर पकड़ी गई 9.89 लाख चोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1395640

बाड़मेर: बिजली चोरों पर डिस्कॉम का शिकंजा, 85 स्थानों पर पकड़ी गई 9.89 लाख चोरी

जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि 13 व 14 अक्टूबर को प्रबंध निदेशक जोधपुर एवं निगम अधिकारियों द्वारा घोषित सतर्कता जांच दिवस के मद्देनजर विशेष सतर्कता अभियान चलाया गया. इसके तहत जिले के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा सतर्कता जांच की कार्रवाई की गई.

बाड़मेर: बिजली चोरों पर डिस्कॉम का शिकंजा, 85 स्थानों पर पकड़ी गई 9.89 लाख चोरी

Barmer: बाड़मेर जिले में बढ़ती विद्युत छीजत पर प्रभावी रोकथाम एवं विद्युत चोरी की प्राप्त हो रही शिकायतों के निस्तारण के लिए चलाए गए दो दिवसीय विशेष सतर्कता अभियान के तहत 85 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 9.89 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. 
दो दिन में डिस्कॉम की अलग-अलग टीमों ने 257 स्थानों पर सतर्कता जांच की कार्यवाही कर 23.52 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

यह भी पढे़ं- बाड़मेर: पार्षद सिकंदर खिलजी ने गरीब विधवा के पट्टे की भरी नियमन राशि, रो पड़ी महिला

जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि 13 व 14 अक्टूबर को प्रबंध निदेशक जोधपुर एवं निगम अधिकारियों द्वारा घोषित सतर्कता जांच दिवस के मद्देनजर विशेष सतर्कता अभियान चलाया गया. इसके तहत जिले के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा सतर्कता जांच की कार्रवाई की गई. 13 अक्टूबर को 133 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई, जिसमें 40 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 93 स्थानों पर बिजली दुरूपयोग के मामले पकड़े गए. 

वहीं 14 अक्टूबर को कुल 124 स्थानों पर सतर्कता जांच की गई, जिसमें 45 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 79 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़ कर जुर्माना लगाया गया. दो दिनों में कुल 257 स्थानों पर सतर्कता जांच कर 85 स्थानों पर बिजली चोरी एवं 172 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़े गए.

विद्युत चोरी की सूचना देने की अपील
उन्होंने बताया कि दोषी उपभोक्ता/गैर उपभोक्ता द्वारा जुर्माना राशि सात दिन में जमा नहीं करने पर विद्युत चोरी निरोधक थाने में संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. अधीक्षण अभियंता ने आमजन से अपील की है कि वह अपने आप-पास विद्युत चोरी होने पर उसकी सूचना निगम के हेल्प डेस्क, कंट्रोल रूम, सतर्कता शाखा को दे सकते हैं.

 

 

Trending news