Chauhtan: खुदाई के दौरान कृषि कुएं की मिट्टी ढहने से दबा मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement

Chauhtan: खुदाई के दौरान कृषि कुएं की मिट्टी ढहने से दबा मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Chauhtan: पश्चिमी राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले के धनाऊ थाना क्षेत्र के मीठे का ताला गांव में खुदाई के दौरान एक कुआं ढहने से मिट्टी में मजदूर दब गया.

मिट्टी ढहने से दबा मजदूर

Chauhtan: पश्चिमी राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले के धनाऊ थाना क्षेत्र के मीठे का ताला गांव में खुदाई के दौरान एक कुआं ढहने से मिट्टी में मजदूर दब गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने बचाव और राहत कार्य को शुरू किया और हादसे की सूचना मिलते ही धनाऊ थाना पुलिस और सेड़वा उपखंड अधिकारी भी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किया. 

जानकारी के अनुसार सेड़वा उपखंड क्षेत्र के मिठे का तला गांव में रसूल पुत्र वीजा खान के खेत में कृषि कुएं की खुदाई का काम चल रहा था. इस दौरान 32 फीट गहराई में कुएं की खुदाई के दौरान अचानक कुएं की मिट्टी ढह गई और खुदाई कर रहा मजदूर नेहरू राम पुत्र मानाराम मेघवाल कुएं में दब गया. फिलहाल प्रशासन की टीम नेहरू राम को बचाने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. 

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

वहीं जिला मुख्यालय से नागरिक सुरक्षा की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है लेकिन कुएं में रेतीली मिट्टी होने के कारण बार-बार ढह रही है. वहीं मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी जमा हो गई है, जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. गौरतलब है कि पहले भी बाड़मेर जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों में रेतीले धोरों में कुएं की खुदाई के दौरान कई बार कुआं ढहने की घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news