Barmer News: चौहटन थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी का किया पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Barmer News: चौहटन थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी का किया पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में बाड़मेर जिले के चौहटन पुलिस ने मोबाइल लिंक के जरिये साइबर ठगी करने के मामले का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

Barmer News: चौहटन थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी का किया पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

Chauhtan, Barmer News: बाड़मेर जिले के चौहटन पुलिस ने मोबाइल लिंक के जरिये साइबर ठगी करने के मामले का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

पुलिस ने एक व्यक्ति से एक लाख रुपये हड़पने के प्रकरण में एक युवक को मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले से तथा उसके एक साथी को राजस्थान के अलवर जिले से गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है. जबलपुर के विकास सिंह ने लकी ड्रॉ से करोड़पति बनने का झांसा देकर मोबाइल लिंक के जरिए एक लाख रुपये हड़प कर अपने फोन बन्द कर दिए थे. 

यह भी पढे़ं- Barmer News: धोरीमन्ना में गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आई BJP, शुरू किया धरना

चौहटन थानाधिकारी भुटाराम विश्नोई ने बताया कि भादुओं का तला निवासी जोगाराम ने 12 अक्टूबर को मामला दर्ज करवाया था. विकास सिंह ने अपने नाम से चैट बनाकर खाते से रुपये हड़पकर फोन बंद कर दिया. पुलिस ने बताया कि उपनिरीक्षक सुभान अली के नेतृत्व में टीम गठित कर प्रकरण की जांच शुरू की, जिस पर टीम ने जबलपुर के विकास सिंह और अलवर के कृष्णासिंह को गिरफ्तार किया है. दोनों ने कई लोगों को झांसे में लेकर लिंक के जरिये रुपये हड़पना स्वीकार है. पुलिस दोनों साइबर ठगी के दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ऐसे कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार बाड़मेर जिले में मोबाइल में लिंक भेज कर अन्य कई तरीकों से ऑनलाइन ठगी करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके बाद बाड़मेर के लिए साइबर क्राइम सर दर्द का विषय बन गया है. 

यह भी पढे़ं- गुड़ामालानी में 10 दिन बाद भी मूक बधिर दलित के गैंगरेप आरोपियों का नहीं लगा सुराग, धोरीमन्ना बंद का आव्हान

पुलिस कर रही अपील
पुलिस लगातार जिले वासियों से अपील की है कि साइबर ठग किसी भी प्रकार के लिंक भेज कर प्रलोभन दे सकते हैं इसलिए किसी भी प्रकार के प्रलोभन वाले लिंक को नहीं खोलें और किसी भी ओके साथ में कोई पर्सनल डेटा व ओटीपी शेयर नहीं करें ताकि ऑनलाइन ठगी से बचा जा सके.

Trending news