MLA हरीश चौधरी की मांग पर वैध खनन को मिली मंजूरी, पचपदरा में 1 सितम्बर से होगा शुरू
Advertisement

MLA हरीश चौधरी की मांग पर वैध खनन को मिली मंजूरी, पचपदरा में 1 सितम्बर से होगा शुरू

बाड़मेर में वैध बजरी खनन को लेकर लंबे समय से चल रही मांग और बायतु विधायक हरीश चौधरी के प्रयास अब सफल होने लगे हैं. बायतु विधायक के लगातार प्रयासों के बाद अब खनिज विभाग ने जिले में वैध बजरी खनन की विस्तृत जानकारी देते हुए पचपदरा, सिणधरी, गुड़ामालानी में सितम्बर महीने में बजरी खनन शुरू करने सहमती दी हैं.

MLA हरीश चौधरी की मांग पर वैध खनन को मिली मंजूरी, पचपदरा में 1 सितम्बर से होगा शुरू

Pachpadra: बाड़मेर में वैध बजरी खनन को लेकर लंबे समय से चल रही मांग और बायतु विधायक हरीश चौधरी के प्रयास अब सफल होने लगे हैं. बायतु विधायक के लगातार प्रयासों के बाद अब खनिज विभाग ने जिले में वैध बजरी खनन की विस्तृत जानकारी देते हुए पचपदरा, सिणधरी, गुड़ामालानी में सितम्बर महीने में बजरी खनन शुरू करने सहमती दी हैं.

मिली जानकारी के अनुसार खनिज विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि, बायतु विधायक हरीश चौधरी के जरिए अवगत करवाया गया कि जिले में वैध खनन शुरू नहीं होने से अवैध बजरी माफिया कानून व्यवस्था के लिए चुनौति बने हैं. जिस पर विभाग स्तर पर वैध बजरी खनन को शुरू करने की कवायद को तेजी लाते हुए पचपदरा में 1 सितम्बर से बजरी खनन शुरू करवा दिया जायेगा.

जिले में लगातार बजरी खनन पर रोक होने के कारण अवैध खनन माफिया लगातार बजरी का अवैध खनन कर चांदी काट रहे है और अवैध बजरी खनन माफियाओं और रॉयल्टी कर्मियों के बीच आए दिन गैंगवार की घटनाएं हो रही थी जिसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि भी लगातार जिले में वैध बजरी खनन की मांग कर रहे थे जिस पर अब खनिज विभाग जुट गया है.

गौरतलब है कि पिछले 2 साल से बाड़मेर  में बजरी खनन पर रोक है. जिसके कारण प्रधानमंत्री आवास योजना के काम की गति भी पूरी तरीके से ठप हो गई थी और इस  योजना का भी टारगेट पूरा नहीं हो पा रहा था और सरपंच संघ भी लगातार बजरी खनन शुरू करने की मांग कर रहा था. लेकिन अब बजरी खनन शुरू होने से बाड़मेर में प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य निर्माण कार्यों को गति मिलेगी.

Trending news