बारां में बारिश के चलते ग्रामीण ओलंपिक मैच स्थगित, खेल प्रेमी बोले- हाईटेक बनाए जाएं मैदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1352404

बारां में बारिश के चलते ग्रामीण ओलंपिक मैच स्थगित, खेल प्रेमी बोले- हाईटेक बनाए जाएं मैदान

 सरकार की ओर से पहली बार प्रदेश में ग्रामीण ओलिंपिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत 12 से 15 सितंबर तक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन चल रहा है.

बारां में बारिश के चलते ग्रामीण ओलंपिक मैच स्थगित, खेल प्रेमी बोले- हाईटेक बनाए जाएं मैदान

Baran : राजस्थान के बारां जिले में बीते दो दिन से हो रही बारिश के कारण ग्रामीण आलिंपिक के तहत प्रस्तावित मैच भी नहीं हो पाए हैं. बारिश के चलते यहां मौजूद खेल मैदानों में पानी भर गया और प्रतियोगिता मैच आयोजन को लेकर दिक्कत सामने आयी. अब जिला मुख्यालय पर सुव्यवस्थित खेल मैदान की कमी खेलने लगी है. इसको लेकर खेल विभाग और जिला प्रशासन की ओर से आयोजन को लेकर इंतजाम किए जा रहे हैं. 

गौरतलब है कि सरकार की ओर से पहली बार प्रदेश में ग्रामीण ओलिंपिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत 12 से 15 सितंबर तक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन चल रहा है.

Khinvsar : ग्रामीण ओलंपिक खेल के दौरान वॉलीबॉल मैच में हंगामा, नियम बदलने पर एक टीम ने छोड़ा मैच

 पीटीआई सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार को जिला मुख्यालय पर बारां ब्लॉक की टीमों के बीच मुकाबले होने थे. बुधवार को बारां ब्लॉक की टीमों के टेनिस बॉल क्रिकेट के 11, कबड्डी के 4, हॉकी के 2, वालीबॉल के 8 मुकाबले होना प्रस्तावित था. लेकिन दो दिन से रुक-रुककर बारिश का दौर चलने से मैच का आयोजन स्थगित कर दिया.

जिला मुख्यालय पर कोटा रोड खेल संकुल, श्रीराम स्टेडियम आदि मैदानों में बारिश के कारण कीचड़ होने से अव्यवस्था हुई है. कई बार जिला मुख्यालय पर जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के दौरान मैदान को लेकर अव्यवस्थाएं सामने आ चुकी है. यहां हाईटेक खेल मैदान करवाने को लेकर जनप्रतिनिधि भी कई बार घोषणाएं कर चुके हैं. बारिश रुकने के करीब एक से दो दिन बाद यहां स्थिति मैच खेलने के लायक हो सकेगी.

आयोजन से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि खेल संकुल में कीचड़ होने के कारण क्रिकेट मुकाबलों के आयोजन के लिए कृषि उपजमंडी परिसर, हॉकी के लिए पुलिस लाइन स्थित खेल मैदान में मैच करवाए जा सकते हैं.

रिपोर्टर - राम मेहता

बारां की खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news