Baran: बारां में RSS प्रचारक को पाकिस्तान के नंबर से मिली जान से मारने की धमकी, फिर हुआ ये..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1412123

Baran: बारां में RSS प्रचारक को पाकिस्तान के नंबर से मिली जान से मारने की धमकी, फिर हुआ ये..

बारां के छबड़ा में आरएसएस प्रचारक को पाकिस्तान के नंबर से मिली जान से मारने की धमकी.इस धमकी ने बारां पुलिस की नींद उड़ा दी. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Baran: बारां के छबड़ा में आरएसएस प्रचारक को पाकिस्तान के नंबर से मिली जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरएसएस के बारां जिले के प्रचारक रामेश्वर कुमार को एक व्यक्ति ने संघ छोड़ने और हिन्दू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी दी. दिवाली से एक दिन पहले दी गई इस धमकी ने बारां पुलिस की नींद उड़ा दी. पुलिस ने तीन दिन की भागदौड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जिले में आरएसएस के जिला प्रचारक को संघ छोड़ने और मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी देने के मामले का बारां पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी समेत एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है. आरएसएस प्रचारक को यह धमकी दिवाली से एक दिन पहले दी गई थी. आरोपी ने खुद को पाकिस्तान का बताया था. इस धमकी भरे कॉल ने बारां पुलिस की सांसें फूला दी. बारां पुलिस का बेड़ा दिवाली को भूलकर आरोपी की तलाश में जुटा रहा. धमकी देने वाला आरोपी जिला प्रचारक के गांव का ही निकला, उसने पूर्व में हुई कहासुनी का बदला लेने और प्रचारक को डराने के लिए फोन किया था.

पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा ने बताया कि झालावाड़ जिले के पिड़ावा तहसील के मायाखेड़ी गांव निवासी रामेश्वर कुमार को 23 अक्टूबर को अज्ञात विदेशी पाकिस्तान के नंबरों से कॉल आया था. कॉल करने वाले ने खुद को पाकिस्तान का निवासी बताया और उसने रामेश्वर को आरएसएस छोड़ने और हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने को कहा ऐसा नहीं करने पर फोन करने वाले ने उनको जान से मारने की धमकी दी. आरएसएस प्रचारक रामेश्वर कुमार ने इसे मजाक में लिया कुछ देर बाद फिर दूसरे नंबर , लेकिन कॉल कर आरोपी ने उनको उनकी लोकेशन बता दी. इसके बाद बीते कुछ दिनों से छीपाबड़ौद में प्रवास कर रहे रामेश्वर कुमार ने स्थानीय पुलिस थाने में इसकी शिकायत दी.

 पिछले दिनों उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या जैसी घटनाओं से सबक लेते हुए बारां पुलिस तत्काल अलर्ट मोड पर आ गई. पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने आनन-फानन में फोन करने वाले का पता लगाने के लिए साइबर एक्सपर्ट की टीमों को लगा दिया.

कोटा और बारां के साइबर एक्सपर्ट्स ने मिलकर मामले का खुलासा करते हुए, आरोपी का पता लगा लिया. आरोपी गिर्राज दांगी रामेश्वर कुमार के गांव का ही रहने वाला है. उसके बाद पुलिस ने गांव में पहुंचकर वहां से गिर्राज दांगी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में उसके साथ एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी और फरियादी एक ही गांव के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व में दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई थी उसी के चक्कर में आरोपी ने रामेश्वर कुमार को दिवाली के मौके पर डराने के लिए अज्ञात मोबाइल नंबरों से कॉल कर दिया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

Reporter - Ram Mehta

यह भी पढ़ें..

शर्मनाक! दो मजदूरों ने युवक के गुदा में डाला प्रेशर पाइप, गुदा फटने से मौत, मामला दर्ज

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं

Trending news