छबड़ा: बदहाल सड़कें दे रहे लोगों को जख्म, आए दिन हो रहे हादसे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1334608

छबड़ा: बदहाल सड़कें दे रहे लोगों को जख्म, आए दिन हो रहे हादसे

हरनावदाशाहजी अकलेरा सड़क मार्ग में बरसात के कारण जगह-जगह से हो रहे रोड के कटाव यहां लोगों की जान पर भारी पड़ रहा है.

बदहाल सड़कें दे रहे लोगों को जख्म

Chhabra: बारां के छीपाबड़ौद क्षेत्र में पिछले दिन आई बाढ़ ने केवल बड़ी नदियां ही नहीं बल्कि छोटे खाळ नालों ने भी अपने विकराल रूप दिखाए. कई जगहों पर सड़के बहा दी तो कहीं पर पुलियाएं क्षतिग्रस्त कर दी और इन सड़कों पर हुए जख्म अब लोगों को जख्म दे रहे हैं. 

हरनावदाशाहजी अकलेरा सड़क मार्ग में बरसात के कारण जगह-जगह से हो रहे रोड के कटाव यहां लोगों की जान पर भारी पड़ रहे हैं. बीती रात भी एक हादसे में पिता पुत्र समेत तीन बाइक सवार रोड कटाव के गड्ढे में गिर कर चोटिल हो गए. गनीमत यह रही की बाइक रोड पर रह गई नहीं तो बाइक से दबकर बड़ा हादसा हो जाता.

यहां विद्युत कार्यालय में लिपिक पद पर तैनात हेमराज मीणा ने बताया कि अपने पांच वर्षीय पुत्र को लेकर डॉक्टर को दिखाने अकलेरा जा रहे थे. इस दौरान उनका साथी कर्मचारी प्रकाश भी साथ था।रास्ते में दीगोदजागीर के निकट खाळ की क्षतिग्रस्त पुलिया के पास से गुजरते समय वहां हो रहे दस फीट गहरे गड्ढे में जा गिरे, जिससे तीनों को चोटें आई.

हेमराज मीणा ने बताया कि वहां पर गड्ढे के पास रोड पर छोटे पत्थर जरुर रखे थे, जबकि इसके अलावा और कोई संकेतक  व निशान नहीं थे. गड्डे में गिरने के दौरान किस्मत से बाइक रोड पर ही रह गई वरना बड़ी घटना हो जाती. हरनावदाशाहजी से कलमोदिया चौराहे तक दस किलोमीटर का सड़क मार्ग की हालत इन दिनों काफी खस्ताहाल हो चुकी है.

दीगोदजागीर निवासी ने रामबिलास बताया कि 8-10 दिन बीत जाने पर भी प्रसाशन इस और ध्यान  नहीं दे रहा किसी मीना, रामराज गुर्जर, दिनेश भील ने बताया कि दीगोदजागीर खाळ की पुलिया के पास रोड का बड़ा कटाव होने से यहां हादसा होने की आशंका है. उन्होंने प्रशासन से इसे जल्द से जल्द सही करवाने की मांग की है. 

इधर, नारेड़ा के निकट भी रोड पर कटाव हो रहा है, जबकि कस्बे में नए बस स्टैंड परिसर के सामने क्षतिग्रस्त पुल का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. लोगों का आरोप है कि इस रोड़ की अरसे से हालत बिगड़ी हुई है पर ना तो विभाग ध्यान दे रहा है और ना प्रशासन, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं.

Reporter: Ram Mehta

जयपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: बिहार से खरीद कर लाए गए अजमेर में 8 बच्चे, सीमेंट फैक्ट्री में करने वाले थे मजदूरी

यह भी पढ़ें- ब्यावर: तेजाजी मंदिर के पास स्थित दुकानों पर शराब बिक्री की शिकायत, क्षेत्रवासियों ने कही ये बात

 

Trending news