बाड़मेर में तेज ठंडी हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश, फसलों को लेकर किसान चिंतित
Advertisement

बाड़मेर में तेज ठंडी हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश, फसलों को लेकर किसान चिंतित

Barmer news:  थार नगरी बाड़मेर में रविवार को उमस व गर्मी के बाद शाम को अचानक ही मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ. तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश से बाड़मेर शहर की सड़कें तरबतर हो गई. वहीं बेमौसम बारिश और तेज ठंडी हवाओं ने आमजन फिर से सर्दी का एहसास करवा दिया. 

 

बाड़मेर में तेज ठंडी हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश, फसलों को लेकर किसान चिंतित

Barmer: थार नगरी बाड़मेर में रविवार को उमस व गर्मी के बाद शाम को अचानक ही मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ. तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश से बाड़मेर शहर की सड़कें तरबतर हो गई. वही बेमौसम बारिश व तेज ठंडी हवाओं ने आमजन फिर से सर्दी का एहसास करवा दिया. बारिश के बाद से ही बाड़मेर जिले में आसमान में बादलों की आवाजाही का दौर जारी है वहीं हल्की धुंध भी बारिश के बाद नजर आई. 

जिले में लगातार बारिश का मौसम बनने से किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई है. कुछ दिन पहले भी हुई बेमौसम बारिश ने किसानों के खेतों में खड़ी जीरे व ईसबगोल की फसलों को पूरी तरह के नष्ट कर दिया था और अब फिर से इस बारिश के मौसम ने एक बार किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

इसी तरह धोरीमना उपखंड क्षेत्र में भी खरड़, कातरला नेड़ीनाड़ी,राणासर कला,जाणीयों की बेरी, रोहिल्ला पूर्व लुखू सहित कई गांवो में जमकर तेज ठंडी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश के ओलावृष्टि हुई जिससे किसानों के खेतों में खड़ी ईसबगोल व जीरे की फसल नष्ट हो गई. जिसके बाद किसान अब पूरी तरीके से बर्बाद हो चुके हैं वहीं बायतु के कोलू गांव में भी तेज बारिश के साथ दो घरों में आकाशीय बिजली गिर गई जिससे घरों में रखा घरेलू सामान व झोपे जल गये. 

गनीमत यह रही कि आकाशीय बिजली गिरने से किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलें तबाह होने के बाद किसान अब लगातार सरकार की ओर टकटकी लगाकर मुआवजा दिलाने की आस में सरकार की ओर देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत

Trending news