मध्यप्रदेश में हुई बारिश से बारां की पार्वती नदी में उफान, रातभर अटके रहे 16 मजदूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255164

मध्यप्रदेश में हुई बारिश से बारां की पार्वती नदी में उफान, रातभर अटके रहे 16 मजदूर

मध्यप्रदेश में हो रही अच्छी बारिश से जिले से होकर गुजर रही पार्वती नदी उफान पर है. पार्वती नदी में अचानक पानी आ जाने के कारण उससे सटा समीपवर्ती हनोतिया गांव टापू में तब्दील हो गया है.

मध्यप्रदेश में हुई बारिश से बारां की पार्वती नदी में उफान, रातभर अटके रहे 16 मजदूर

Baran: मध्यप्रदेश में हो रही अच्छी बारिश से जिले से होकर गुजर रही पार्वती नदी उफान पर है. पार्वती नदी में अचानक पानी आ जाने के कारण उससे सटा समीपवर्ती हनोतिया गांव टापू में तब्दील हो गया है. ऐसे में सोमवार को वहां खेतों में काम करने गए 16 मजदूर कल से ही गांव में फंसे रह गए. 

मंगलवार सुबह तक भी जब नदी का बहाव कम नहीं हुआ तो ग्रामीणों ने लोगों के फंसे होने की सूचना प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर दोपहर बाद  एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम ने पार्वती नदी के किनारे से नदी में नाव उतार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. 

टापू बने हनोतिया गांव से सभी 16 लोगों को सुरक्षित निकाल नदी पार लाया गया. यह सभी लोग आसपास के गांवों के रहने वाले हैं, जो कल सुबह हनोतिया गांव में खेतों में मजदूरी करने गए थे. नदी में तेज बहाव होने के चलते एसडीआरएफ दल को भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा. 

मध्यप्रदेश में बारिश से पार्वती नदी उफान पर है. ऐसे में रामगढ़-मांगरोल, बराना-जलवाड़ा, बारां-हनोतिया मार्ग बंद हो चुके हैं. जिले में बारिश का दौर जारी है. अब तक प्रदेश में मानसून की सबसे ज्यादा बारिश बारां जिले में दर्ज की है. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: आज गुरु पूर्णिमा का दिन इन राशियों के लिए होगा शुभ, ये लोग बरतें खास सावधानी

जिले में इस साल मंगलवार तक 290.88 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है. जिले और मध्यप्रदेश में हो रही बारिश से मंगलवार को पार्वती नदी में उफान आने से रामगढ़-मांगरोल, जलवाड़ा-बराना मार्ग बंद हैं. मंगलवार दोपहर को जिले में सबसे ज्यादा पौन इंच बारिश अंता में दर्ज की गई. 

Reporter- Ram Mehta 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news