बारां में प्रेमी ने महिला को गांव से 5 किमी दूर मिलने बुलाया, कत्ल कर लाश को सरसों के खेत में छोड़कर भागा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1635430

बारां में प्रेमी ने महिला को गांव से 5 किमी दूर मिलने बुलाया, कत्ल कर लाश को सरसों के खेत में छोड़कर भागा

Baran news: बारां जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र के कागला बमोरी तिराहे के पास सरसों के खेत में डेढ़ महीने पहले मिले महिला के कंकाल के मामले का बुधवार को पुलिस खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार किया है.

 

बारां में प्रेमी ने महिला को गांव से 5 किमी दूर मिलने बुलाया, कत्ल कर लाश को सरसों के खेत में छोड़कर भागा

Baran, kishanganj: बारां जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र के कागला बमोरी तिराहे के पास सरसों के खेत में डेढ़ महीने पहले मिले महिला के कंकाल के मामले का बुधवार को पुलिस खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में मृतका के प्रेमी को गिरफ्तार किया है.

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि पदमपुरा निवासी हेमराज किराड़ ने 16 जनवरी को किशनगंज थाने में अपनी विवाहिता बेटी अलका किराड के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट दर्ज करने के करीब एक महीने बाद 13 फरवरी को पुलिस को बालाखेड़ा माल में सरसों खेत में कंकाल पड़ा मिला था. कंकाल के पास मिले कपड़ों और अन्य सामानों से कंकाल की पहचान अल्का किराड़ के रूप में हुई. कंकाल मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का फॉरेंसिक जांच कराकर कंकाल का पोस्टमार्टम कराया था.

इस मामले में लड़की के पिता हेमराज ने लड़की के पूर्व पति खानपुर थाना क्षेत्र के गाडरवाडा गांव निवासी नरोत्तम और उसके बड़े दामाद दीपचंद किराड़ पर हत्या का शक जताया था. पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की. शुरुआती जांच में पुलिस के हाथ में पति और उसके परिवार जनों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल सका. इसके बाद मामले में साइबर एक्सपर्ट की मदद ली गई. 

साइबर सेल प्रभारी सतेंद्र सिंह ने टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना कर तकनीकी मदद से कई साक्ष्य जुटाए थे. तकनीकी जांच में सामने आया कि मृतका के ससुराल के पड़ोस में रहने वाले युवक चेतन सेन की लोकेशन घटनास्थल के पास की ट्रेस हुई. इसके बाद पुलिस ने चेतन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. शुरुआत में तो चेतन घटना से इनकार करता रहा, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद उसने घटना को अंजाम देने की बात कबूल की.

मामले में बारां पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि मृतका और आरोपी के बीच लंबे समय से जान पहचान थी. मृतका का अपने पति से संबंध विच्छेद होने के बाद वह कुछ समय से अपने पीहर में रह रही थी. इस दौरान वह ससुराल के पास के निवासी प्रेमी चेतन सेन से लगातार संपर्क में थी. उसी ने महिला को मिलने के बहाने गांव के करीब 5 किमी दूर बुलाया था. 

जहां उसने उसकी हत्या कर शव को खेत में उग रही सरसों की फसल के बीच छोड़कर फरार हो गया था, जिसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में कंकाल के रूप में मिला था. ऐसे में मामले का खुलासा करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौति बना हुआ था. मामले के खुलासे में साइबर सेल प्रभारी सतेंद्र सिंह की अहम भूमिका रही. पुलिस आरोपी से वारदात का तरीका और अन्य आरोपियों की मिलीभगत को लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार शातिर आरोपी चेतन मृतका से हमेशा ऑनलाइन कॉल ही करता था .

यह भी पढ़ें...

चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी

Trending news