Baran News: नहरी पानी की मांग को लेकर फिर मुखर हुए किसान, लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219160

Baran News: नहरी पानी की मांग को लेकर फिर मुखर हुए किसान, लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का सौंपा ज्ञापन

Baran News: राजस्थान में बारां के नाहरगढ़ क्षेत्र में नहरी पानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. नहरी की पानी किसान संघर्ष समिति के लोगों ने एक बार फिर उप तहसील कार्यालय में पहुंचकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ज्ञापन सौंपा. 

baran news - zee rajasthan

Baran News: बारां के नाहरगढ़ क्षेत्र में नहरी पानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. नहरी की पानी किसान संघर्ष समिति के लोगों ने एक बार फिर उप तहसील कार्यालय में पहुंचकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ज्ञापन सौंपा. 

नहरी पानी संघर्ष समिति के पवन नगर, कुलदीप हरसोलिया ने बताया कि नाहरगढ़ क्षेत्र की 6 ग्राम पंचायत में भूजल स्तर काफी नीचे चला गया है. इस क्षेत्र में कोई बड़ी योजना लागू करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने नकारात्मक रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी है, जिससे किसानों में रोष है. ऐसे में इस क्षेत्र में पानी की मांग को लेकर किसान मुखर हैं, जिसमें 10 से ज्यादा गांव के लोगों का समर्थन मिल रहा है.

मंगलवार को व्यापार संघ कैट के तहसील अध्यक्ष अखिलेश मंगल, पारस जिंदल, भुवनेश जिंदल, रामबाबू नागर, अमित खंडेलवाल नवल नागर सहित दर्जनों व्यापारियों ने उप तहसील में ज्ञापन सौंपा तथा किसानों की मांग को उचित बताते हुए उनका पुरजोर समर्थन करने का आश्वासन दिया. वहीं, सभी व्यापारियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया गया.

दूसरी तरफ जिला कलेक्टर के सामने बहिष्कार वापस लेने वाले प्रतिनिधिमंडल ने प्रेस नोट जारी करके घोषणा की है कि किसान नहरी पानी की मांग को लेकर एकजुट है तो सभी संगठन के लोग इसमें शामिल है तथा लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय जारी रहेगा.

पढ़ें बारां की एक और खबर
Lok Sabha chunav 2024: दुष्यंत सिंह के साथ वसुंधरा राजे को उर्मिला जैन भाया ने लिया आड़े हाथ, कहा-'....तब ये मां-बेटे का परिवार कहां था'

बारां जिले के अंता में लोकसभा चुनाव को लेकर बारां झालावाड़ से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया (Urmila Jain Bhaya) ने रोड शो किया. इस दौरान उर्मिला जैन का कस्बे में गर्म जोशी के साथ स्वागत सम्मान किया गया.

जन संपर्क के दौरान उर्मिला जैन भाया ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा,'' कोरोना महामारी के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) और उनके पुत्र दुष्यंत सिंह (Dushyant Singh) को अपना परिवार बारां झालावाड़ क्यों नहीं याद आया? क्यों उस समय अपने महलों के दरवाजे बंद करके दुबक गए जब प्रवासी भूखे प्यासे नंगे पैर सड़कों से गुजर रहे थे और मरीजों को अस्पताल में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, लोग भूख से मरने को विवश थे तब ये मां बेटे का परिवार कहां था?''

उर्मिला जैन भाया ने कहा कि कोरोना केउस समय पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा उनके ट्रस्ट के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं के साथ आमजन को हर संभव मदद उपलब्ध करवाई गई.

Trending news