अलवर में महिला कांग्रेस कमेटी ने सौंपा ज्ञापन, मिनी सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236658

अलवर में महिला कांग्रेस कमेटी ने सौंपा ज्ञापन, मिनी सचिवालय के बाहर किया प्रदर्शन

Alwar News: अलवर की जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक के सांसद के यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तारी को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम जिला कलेक्टर अलवर को ज्ञापन सौंपा है. 

अलवर में मिनी सचिवालय के बाहर महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन.

Alwar News: महिला कांग्रेस कमेटी अलवर के द्वारा कर्नाटक के सांसद प्रवज्ल रेवन्न की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मिनी सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम ज्ञापन सौंपा गया है. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा हसन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के प्रत्यर्पण का अनुरोध और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने वाली महिलाओं को तत्काल सुरक्षा कवर और राहत प्रदान की जाए.

300 से अधिक महिलाएं शामिल हैं

क्योंकि हसन जिले की पीड़ित महिलाओं में दहशत और भय पैदा कर दिया है.फोन और कंप्यूटर के माध्यम से 2.900 से अधिक वीडियो प्रसारित हो रहे है. जिनमें 300 से अधिक महिलाएं शामिल है.जिनमें से कई स्थानीय महिला अधिकार कार्यकर्ताओं के रूप में जानी जाती है.एक वीडियो में कथित तौर पर एक 65 वर्षीय महिला शामिल है. जो घर की नौकरानी थी और प्रज्वल रेवन्ना से उसे रिकॉर्ड न करने की विनती कर रही थी और शिकायत कर रही थी कि उसने उसके पिता और दादा की सेवा की है और कुछ पीड़ित दया की भीख मांगते हुए और दुर्व्यवहार रोकने की गुहार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

जो इस मामले को अत्यधिक व्यथित करने वाला बनाता है.कुछ पीड़ितों ने बताया है कि इन वीडियो में उनके चेहरों के साथ छेड़छाड़ की गई है.श्री प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता के खिलाफ उनकी पूर्व घरेलू सहायिका द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की गई है.हाल ही में इन के द्वारा एक लड़की को अपमानजनक तरीके से घुमाने और बलात्कार के वीडियो के अनधिकृत प्रसार की घटनाओं ने हमारे समाज को गहराई से हिला दिया है.

ये कार्य न केवल महिलाओं की गरिमा का उल्लंघन करते है.बल्कि उन मूल सांस्कृतिक मूल्यों को भी चुनौती देते हैं.जो भारत को परिभाषित करते हैं. क्योंकि हमारी सांस्कृतिक विरासत महिलाओं के साथ सम्मान और श्रद्धा के साथ व्यवहार करने को अत्यधिक महत्व देती है.सांसद पर लगे आरोपों की गहन और निष्पक्ष जांच की जाए.

विशेष जांच दल (एस.आई टी.) को तथ्यों को स्थापित करने और इन जघन्य कृत्यों के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए अपनी जांच में तेजी लाएं और प्रज्वल रेवन्ना को जल्द से जल्द भारत प्रत्यर्पित करे.और ऐसे जघन्य अपराध में शामिल लोगों को तुरंत प्रभाव से सलाखों के पीछे डाला जाए.

Reporter- Swadesh Kapil

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: नौतपा की तरह तपा रही मरुधरा की गर्मी, जानें कब से मिलेगी लू से राहत?

 

Trending news