बारां को मिली प्रथम साइबर क्राइम थाने की सौगात, मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया उद्घाटन
Advertisement

बारां को मिली प्रथम साइबर क्राइम थाने की सौगात, मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया उद्घाटन

बारां को प्रथम साइबर क्राइम थाने की सौगात मिल गई है. मंत्री प्रमोद जैन भाया ने इस साइबर क्राइम थाने का उद्घाटन किया.

 

बारां को मिली प्रथम साइबर क्राइम थाने की सौगात, मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया उद्घाटन

Baran: बारां जिले में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत प्रस्तावित साइबर थाने का उद्घाटन हो गया है. स्टेशन रोड स्थित ट्रैफिक पुलिस थाने के पास बारां जिले के प्रथम साइबर क्राइम थाने का विधिवत रूप से उद्घाटन खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया. साइबर थाने के लिए पिछले दिनों स्टाफ नियुक्त कर दिया था. जिन्हें विशेषज्ञ एक्सपर्ट्स की ओर से ट्रेनिंग दी गई है. थाने में 24 घंटे पुलिस बल तैनात रहेगा.

उद्घाटन के दौरान खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के प्रत्येक जिले में साइबर क्राइम थाना खोलने की घोषणा की थी. इससे पहले रेंज स्तर पर साइबर थाने बनाए गए थे. जिला मुख्यालय पर साइबर थाने के खुलने से साइबर क्राइम पर लगाम लगेगी. उन्होंने कहा कि लोगों को भी साइबर अपराधों से बचाव के लिए सतर्क रहना चाहिए.

वहीं एसपी कल्याणमल मीना ने कहा कि पुलिस सदैव आमजन की सेवा के लिए तत्पर है. पुलिस का निरन्तर प्रयास है कि साइबर अपराधों पर अंकुश लगाकर अपराधियों को हर हाल में सलाखों के पीछे भेजा जा सके. एसपी ने जिलावासिया से अपना निजी जानकारी किसी अनजान व्यक्ति से सांझा न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस थाने में जिलेभर के साइबर क्राइम, आनलाइन धोखाधड़ी आदि से संबंधित मामले दर्ज कर उनकी जांच की जाएगी. 

इस दौरान एएसपी जिनेन्द्र कुमार जैन, डीएसपी राजेन्द्र मीना, साइबर सेल डीएसपी नेत्रपाल सिंह, कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव आदि मौजूद रहे. वहीं जिला परिषद सदस्य प्रदीप काबरा, चितरंजन पाठक समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

Reporter-Ram Mehta

यह भी पढे़ं- Video: गाय दुहने के लिए राजस्थानी महिला ने लगाया खतरनाक दिमाग, लोग बोले- ट्रिक बाहर न जाने पाए

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल

 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

Trending news