Baran: 'बूंद बूंद पानी बचाओ अभियान' की उड़ रही धज्जियां ,टूटी पाइप लाइनों से व्यर्थ बह रहा पीने का पानी
Advertisement

Baran: 'बूंद बूंद पानी बचाओ अभियान' की उड़ रही धज्जियां ,टूटी पाइप लाइनों से व्यर्थ बह रहा पीने का पानी

Baran News: 'बूंद बूंद पानी बचाओ अभियान' की बारां में धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं. यहां टूटी पाइप लाइनों से पीने का पानी व्यर्थ बह रहा है.

Baran: 'बूंद बूंद पानी बचाओ अभियान' की उड़ रही धज्जियां ,टूटी पाइप लाइनों से व्यर्थ बह रहा पीने का पानी

Baran News: बारां जिले के अंता में बूंद बूंद पानी बचाओ अभियान की धज्जियां उड़ रही है. जलदाय विभाग की टूटी हुई पाइप लाइनों से पानी व्यर्थ बह रहा है. परंतु अफसोस शासन प्रशासन बेखर बना हुआ है.

बता दें कि सरदार कॉलोनी में लम्बे समय से जलदाय विभाग की रोड से निकलने वाली पाइप लाइन टूटी हुई है. जिससे रोजाना हजारों लीटर पीने के पानी की बर्बादी हो रही है. परंतु विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. दूसरी ओर रोड पर पानी भरा रहने के कारण मच्छर मक्खी पनपने का खतरा बना हुआ है. इसके बावजूद विभाग द्वारा इस समस्या को नजर अंदाज किया जा रहा है.

गर्मी के सीजन में कई जगह लोगों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ता है.  यहां पर पानी के महत्व को नहीं समझा जा रहा है. जबकि सरकार द्वारा पीने के पानी की बर्बादी को रोकने को लेकर समय समय पर जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जाता है लेकिन इसके बावजूद पानी की बर्बादी को नजर अंदाज किया जा रहा है.

पढ़िए बारां की एक और खबर

बारां के अटरू क्षेत्र में राज्य के शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर अपने पैतृक गांव चरड़ाना पहुंचे. जहां  ग्रामीणों ने जगह-जगह उनका स्वागत किया. सरपंच संघ के राष्ट्रीय महासचिव कृष्णमुरारी दिलावर के नेतृत्व में आमली गांव से ही आतिशबाजी के साथ शिक्षा मंत्री दिलावर की आगवानी की गई. दिलावर ने खुली जीप में सवार होकर पैतृक गांव चरड़ाना पहुंचते समय रामतलाई बालाजी धाम पर दर्शन किए. यहां सरपंच कृष्णमुरारी दिलावर ने उन्हें रामलला की प्रतिमा भेंट की.

शिक्षा मंत्री दिलावर ने गांव में पैदल भ्रमण किया. ग्रामीणों ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया. जनसभा में ग्रामीणों ने 51 किलो के पुष्पाहार से शिक्षा मंत्री दिलावर का स्वागत किया. चुनाव जीतने के बाद पहली बार गांव पहुंचे दिलावर ने बचपन के सहपाठियों को पहचानकर अपनी माला पहनाकर स्वागत किया.

Trending news