Anta News,Baran: दिन में बिजली की मांग को लेकर बिजली ग्रिड स्टेशन पर बिजली पोल पर चढ़े किसान
Advertisement

Anta News,Baran: दिन में बिजली की मांग को लेकर बिजली ग्रिड स्टेशन पर बिजली पोल पर चढ़े किसान

Anta News, Baran: राजस्थान के बारां में सर्दी की रात में सिंचाई करने वाले किसानों का गुस्सा फूटा. 

Anta News,Baran: दिन में बिजली की मांग को लेकर बिजली ग्रिड स्टेशन पर बिजली पोल पर चढ़े किसान

Anta News, Baran: राजस्थान के बारां के अन्ता क्षेत्र में सर्दी की रात में सिंचाई करने वाले किसानों का गुस्सा आखिर फूट ही गया. पचेल सहित देवपुरा, सोरखंड खुर्द, थामली और काचरी से आए दर्जनों किसान पचेल कला ग्रिड पर धरना प्रदर्शन करते हुए विद्युत सप्लाई बंद करवाने पहुंच गये.

आक्रोशित कृषक इसके बाद ग्रिड पर चढ़ गए और विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों का कहना था कि फसल सिंचाई के लिए रात्रि 10 से सुबह 4 बजे तक बिजली आपूर्ति किए जाने से वह बढ़ती सर्दी में ठिठुरने लगे हैं. साथ ही अंधेरे में जहरीले कीटों के काटने का अंदेशा बना रहता है. ऐसी घटनाएं पूर्व में हो भी चुकी. इसलिए विद्युत आपूर्ति का समय बदलकर दिन में किया जाए. सुबह 8 बजे शुरू हुआ ये उग्र प्रदर्शन दोपहर तक चला. इस बीच किसानों ने भोजन भी धरना स्थल पर ही किया साथ ही आसपास के कई गांवों की बिजली बंद रही.

दोपहर एक बजे विद्युत विभाग से कनिठ अभियंता मौंके पर पहुंची, लेकिन कृषक उनकी बात से संतुष्ट नहीं हुए. जिसके बाद आए सहायक अभियंता नवीन शर्मा ने उच्चाधिकारियों से वार्ता कर इस क्षेत्र में सिंचाई के लिए दिन की बिजली आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन दिया. तब जाकर धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ.

धरना देने वालों में ग्रामवासी मनोज नंदवाना, ललित गालव, नरेन्द्र मेवाड़ा, सुरेश मीणा, तेजराज सिंह, हंसराज मीणा, सीपी राणा, बाबूलाल मीणा, महाईवीर मीणा, प्रमोद मीणा, भवानी शंकर, कृपाल मीणा, प्रेमशंकर सुमन, देवकिशन गुर्जर आदि भाजपा एवं कांग्रेस प्रतिनिधि शामिल थे.

Reporter: Ram Mehta

ये भी पढ़ें: रूमादेवी और 'तारक मेहता' ने एक ही मंच पर लगाए ठहाके, लोगों ने कहा- वाह-वाह

पहली से 8वीं तक के स्कूली बच्चों को मिलेगा दूध और दो-दो स्कूल यूनिफॉर्म

Trending news