Banswara: थाली को औजार बनाकर जेल से भागा कैदी, 3 महीने बाद आया पकड़ में..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1359825

Banswara: थाली को औजार बनाकर जेल से भागा कैदी, 3 महीने बाद आया पकड़ में..

बांसवाड़ा पुलिस ने कार्रवाई के दौरान पुलिस अब तक फरार हुए 3 बंदियों में से 2 बंदियों को पकड़ चुकी हैं, जबकि एक बंदी फरार चल रहा है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी

Banswara: बांसवाड़ा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए, जिला कारागृह से फरार हुए बंदी को पाटन क्षेत्र से गिरफ्तार किया. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस अब तक फरार हुए 3 बंदियों में से 2 बंदियों को पकड़ चुकी हैं, जबकि एक बंदी फरार चल रहा है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. जिला कारागृह से पुलिस ने तीन माह पूर्व बैरक खोदकर जेल से फरार कैदी कमलेश भाबोर (20) निवासी छोटी बिजौरी, कुशलगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान कैदी को पकड़ने के लिए मुखबिरों का जाल फैलाया गया और कैदी के घर के आसपास निगरानी रखी गई. जिसके बाद रविवार देर रात आरोपी कमलेश के घर पर आने की सूचना मिली, इस पर भूंगड़ा थानाधिकारी दीपक कुमार व पाटन थानाधिकारी कांतिलाल के साथ मय जाब्ता कैदी कमलेश के घर पर दबिश देकर, उसे डिटेन कर कोतवाली थाना पुलिस को सुपुर्द किया.

यह भी पढ़ें- छी इंसान! बेजुबान नंदी की पीठ पर फंसी मिली कुल्हाड़ी, दर्द से भटकता रहा दर-दर

मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड प्रवीण निनामा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है की 9 जून की रात को जेल की बैरक में कैद चार बंदियों में से तीन बंदी कमलेश भाबोर, परमेश डामोर व प्रवीण निनामा ने थाली को हथियार बनाकर बैरक कि खिड़की के नीचे एक सुरंग बनाई व एक अन्य दीवार को फांदते हुए मैन वॉल तक पहुंचे, यहां तीनों आरोपियों ने एक के ऊपर एक चढ़कर कंबल की सहायता से मैन वॉल पर लगी बिजली की तारों को फांद कर फरार हो गए थे. जेल से भागने के बाद कमलेश व परमेश रतलाम की तरफ निकल गए थे. चौथा बंदी डर के कारण नहीं भाग पाया. 

कैदी कमलेश ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि जेल से फरार होने के बाद वह जंगल के रास्ते रतलाम रोड़ पर पहुंचा. जहां वह एक ट्रक पर सवार हो रतलाम के रास्ते गुजरात भाग निकला. कैदी ने फरारी के तीन महीनों के दौरान सूरत, दमन व अन्य जगहों पर मजदूरी कर गुजारा किया. तीन महीने बाद कैदी ने घर के आसपास मूवमेंट करनी शुरू की थी. इस दौरान चोरी छिपे अनंत चतुर्दशी पर कैदी पहली बार घर आया था, लेकिन पुख्‍ता सूचना के अभाव में कैदी फरार हो गया.

Reporter - Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- यहां त्रस्त पतियों ने कर डाला 'जिंदा पत्नी का पिंडदान', एक ने तो मुंडन भी करवा लिया

 

Trending news