Banswara: गढ़ी में डकैती की योजना बना रहें 4 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, कई वारदातो का हुआ खुलासा
Advertisement

Banswara: गढ़ी में डकैती की योजना बना रहें 4 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, कई वारदातो का हुआ खुलासा

 बांसवाड़ा की गढ़ी थाना पुलिस ने त्यौहारी सीजन में परतापुर में बड़े ज्वेलर्स के यहां डकैती की साजिश का पर्दाफाश करते हुए, गढ़ी पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी

Banswara: बांसवाड़ा की गढ़ी थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की सूझबूझ ने कस्बे में होने वाली बड़ी डकैती की योजना को फेल किया और बदमाशों को गिरफ्तार किया. बदमाश कस्बे में दो ज्वेलर्स के शोरूम में डकैती की योजना बना रहे थे, पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ की तो कई और बड़ी वारदातों  का खुलासा हुआ. यह पूरी कार्रवाई एसपी राजेश कुमार मीणा और डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के निर्देशन में हुई.

त्यौहारी सीजन में परतापुर में बड़े ज्वेलर्स के यहां डकैती की साजिश का पर्दाफाश करते हुए, गढ़ी पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान एक आरोपी फरार हो गया, जो पूर्व सरपंच व हिस्ट्रीशीटर है. मामला इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने तलवार, चाकू, सरिए, मिर्च पाउडर के साथ जीप भी बरामद की है. आरोपियों का चोरी, नकबजनी व रेप का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी है. 

वारदात के लिए उन्होंने त्यौहारी सीजन चुना, क्योंकि इस समय शोरूम में अधिक बड़ा माल हाथ लगने की उम्मीद थी. मामले के खुलासे के बाद क्षेत्र के व्यापारियों में भय का माहौल है. यह पूरा मामला तब खुला जब शनिवार देर रात मुखबिर से गढ़ी पुलिस को सूचना मिली की परतापुर रीको एरिया में 4-5 लोग बैठकर कस्बे में डकैती की बड़ी साजिश बना रहें हैं. मौके पर पहुंच कर घेराबंदी कर जीतू उर्फ जितेन्द्र पुत्र सुखलाल चरपोटा (26) निवासी निचला घण्टाला, रामेश्वर पुत्र लालशंकर निनामा (26) निवासी गागरी घाटीपाडा, विक्रम पुत्र गेबीलाल निनामा (28) निवासी गागरी घाटीपाडा व ईश्वर पुत्र रमेशचन्द्र गोदा (19) निवासी रघावा तेजपुर को डिटेन किया. इस दौरान एक अन्य आरोपी गना निवासी कांकरा अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गया.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक तलवार, दो चाकू, लाल मिर्ची का पाउडर, टामी, लोहे के पाइप व एक जीप जब्त की है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में परतापुर के ऋषभ ज्वैलर्स व पारीख ज्वैलर्स में डकैती का प्लान बनाने की बात स्वीकार की है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विक्रम, जीतू उर्फ जितेन्द्र तथा फरार आरोपी गना के खिलाफ विभिन्न थानों में चोरी व नकबजनी के मामले दर्ज हैं. गना सदर थाना बांसवाड़ा का हिस्ट्रीशीटर है. आरोपी जीतू उर्फ जितेन्द्र पूर्व में गैंगरेप के मामले में जेल जा चुका है.आरोपियों ने पूछताछ के दौरान तलवाड़ा, घाटोल, बागीदौरा, बस्सी आडा व बांसवाड़ा शहर में चोरी व नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया.

गढ़ी थाने के एसआई राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि परतापुर रीको एरिया में चार से पांच बदमाश कस्बे में डकैती की योजना बना रहें हैं, इस पर घेराबंदी कर रात को दबिश दी तो चार बदमाशों को पकड़ा व एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. इन आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि परतापुर कस्बे के दो बड़े ज्वेलर्स शोरूम पर यह डकैती की योजना बना रहें थे. इनसे और गहनता से पूछताछ की गई तो इन्होंने जिले में कई और बड़ी वारदात करना भी कबूल किया है, अभी एक जो फरार आरोपी है उसकी तलाश की जा रही है और भी कई बड़े मामले के खुलासे होने की संभावना है.

Reporter - Ajay Ojha

यह भी पढ़ेंः 

सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहे हैं इस मेवाड़ी छोरी के वीडियोज, हर कोई हो जाता दीवाना

बिकिनी गर्ल्स के बीच घाघरा-लुगड़ी में पहुंच गई राजस्थान की बींदणी धौली, लोग बोले- वाह, भारतीय नारी

कोटा के इस लाल ने किया ऐसा कमाल, एक दिन में कमा रहा 1 लाख 66 हजार, जानें कैसे

फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

दुल्हन के जोड़े में नजर आई गोरी नागोरी, क्या हो रही शादी! जानिए पूरा सच

 

Trending news