एंबुलेंस का डीजल खत्म, 1. KM तक दामाद और बेटी ने लगाया धक्का फिर भी नहीं बच सकी जान
Advertisement

एंबुलेंस का डीजल खत्म, 1. KM तक दामाद और बेटी ने लगाया धक्का फिर भी नहीं बच सकी जान

 Viral Video: बांसवाड़ा रतलाम मार्ग पर मरीज को लेकर आ रही है 108 एंबुलेंस का डीजल खत्म हो गया और उसके बाद एंबुलेंस चालक ने मरीज के परिवार को बाइक से डीजल मंगवाया ,डीजल डालने के बाद भी जब एंबुलेंस शुरू नहीं हुई तो परिजनों ने एंबुलेंस को धक्का मारकर शुरू करवाने की कोशिश की पर वह नाकाम साबित हुई.

एंबुलेंस का डीजल खत्म,  1. KM तक दामाद और बेटी ने लगाया धक्का फिर भी नहीं बच सकी जान

 Viral Video: राजस्थान की स्वास्थय सेवा की चरमारहट अब मरीज की जान पर बन आई है. स्वास्थ सेवाओं की कमी से बेटी  पर से पिता का साया उठ गया.  मामला राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के रतलाम मार्ग पर टोल नाके के पास मरीज लेकर आ रही 108 एंबुलेंस  का डीजल खत्म होने का है. मरीज के परिजनों ने जब बाइक से डीजल लेकर आए तो भी एंबुलेंस शुरू नहीं हुई. परिजनों ने एंबुलेंस को धक्का मारकर स्टार्ट करने की कोशिश की. फिर भी वह शुरू नहीं हुई. इस पूरी घटना का  वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह मामला दो दिन पुराना है, लेकिन इसके वीडियो अब सामने आए हैं.

 

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

 जानकारी के अनुसार सूरजपुरा (सेमलिया) जिला प्रतापगढ़  के रहने वाले तेजिया गणावा (40) बेटी के ससुराल भानुपरा (बांसवाड़ा) आए थे. यहां करीब तीन दिन तक वह अपनी बेटी और नाती के साथ रह रहे थे. गुरुवार को अचानक तेजपाल खेत में खड़े-खड़े गिर गए. पिता की खराब तबीयत की जानकारी बेटी ने पति मुकेश मईडा को दी.  उसने सबसे पहले एंबुलेंस 108 को फोन किया. खुद भी बाइक लेकर अपने घर के लिए रवाना हुआ. 

सुबह 11 बजे हुई घटना की सूचना पर मुकेश 12 बजे अपने गांव पहुंचा, लेकिन एंबुलेंस सवा घंटे बाद पहुंची. एंबुलेंस आने के बाद परिवार ने मरीज को सीधे जिला अस्पताल ले जाने का फैसला लिया. एंबुलेंस मरीज को लेकर रतलाम रोड पर टोल के आगे पहुंची और धक्के लेकर बंद हो गई. जांच के बाद  पता चला की उसमें डीजल खत्म हो गया है.  एंबुलेंस के ड्राइवर ने पांच सौ रुपए देकर पेशेंट के रिश्तेदार को बाइक से डीजल लाने के लिए भेजा.  परिजन बाइक  से डीजल लेकर वहां पहुंचे, लेकिन फिर भी एंबुलेंस चालू नहीं हुई.

एंबुलेंस को चालू करने के लिए परिवार ने करीब एक किलोमीटर तक धक्का भी मारा. थक हारकर परिवार ने एंबुलेंस के ड्राइवर के आगे हाथ फैलाए और दूसरी एंबुलेंस मंगाने को कहा. इसके बाद परिवार के कहने पर एंबुलेंस चालक ने दूसरे चालक को फोन कर दूसरी एंबुलेंस बुलाई.तब कहीं 40 मिनट के अंतराल में दूसरी एंबुलेंस मौके पर पहुंची. मरीज को लेकर एमजी चिकित्सालय पहुंचे जहा पर डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें - गहलोत के काफिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री नमो नारायण मीणा को किसी ने नहीं दी सीट, दूसरों की गाड़ियों के पीछे घूमते Video वायरल

Reporter: Ajay Ojha

Trending news