आदिवासी जिले बांसवाड़ा के बड़ी सौगात, युवाओं को हुनर निखारने के मिलेंगे मौके
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1642217

आदिवासी जिले बांसवाड़ा के बड़ी सौगात, युवाओं को हुनर निखारने के मिलेंगे मौके

बांसवाड़ा जिले के ठीकरिया गांव में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी व अन्य मद में ठीकरिया ग्राम पंचायत में तैयार एक करोड़ के क्रिकेट खेल स्टेडियम का उद्घाटन आज हुआ.

आदिवासी जिले बांसवाड़ा के बड़ी सौगात, युवाओं को हुनर निखारने के मिलेंगे मौके

Banswada News : बांसवाड़ा जिले के ठीकरिया गांव में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी व अन्य मद में ठीकरिया ग्राम पंचायत में तैयार एक करोड़ के क्रिकेट खेल स्टेडियम का उद्घाटन आज हुआ. इसके साथ ही स्टेडियम को लेकर राजस्थान क्रिकेट संघ, जिला क्रिकेट संघ एवं जिला प्रशासन बांसवाड़ा के मध्य स्टेडियम को लेकर एमओयू साइन हुआ. कार्यक्रम में बतौर अतिथि राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष वैभव गहलोत, केबिनेट मंत्री महेंद्र जीत सिंह मालवीया, केबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया,राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, खेल मंत्री अशोक चांदना, डीएम प्रकाश चंद्र शर्मा,एसपी अभिजीत सिंह एवं सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने इस स्टेडियम का उद्घाटन किया.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के ठीकरिया गांव में स्थित क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा की यह बांसवाड़ा के लिए गौरव की बात है की यहां शानदार क्रिकेट स्टेडियम बना है. अब इस स्टेडियम के माध्यम से यहां से निकलने वाला खिलाड़ी अपना नाम पूरे प्रदेश और देश में करेगा. समारोह में राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा ही हम लगातार क्रिकेट के लिए बेहतर कार्य कर रहे हैं और हमने अब क्रिकेट के संसाधनों को बढ़ावा देने का काम किया है और हमारी यही मंशा है की राजस्थान का खिलाड़ी देश के लिए खेले.

मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा की बांसवाड़ा के लिए यह बहुत ही अच्छी बात है की यहां पर क्रिकेट स्टेडियम बना है. मंत्री महेंद्रजीत मालविया ने स्बोधित करते हुए कहा की इस स्टेडियम से हमारे वागड़ के नौजवानों को बेहतर मौका मिलेगा. इसके साथ ही मालविया ने स्टेडियम के विकास को लेकर 20 लाख रुपए की घोषणा की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार खेलो को बढ़ावा देने का काम कर रही है. हमने 200 से अधिक खिलाड़ियों को सरकारी नोकरी भी दी है. साथ ही इस स्टेडियम के विकास को लेकर 30 लाख रुपए की घोषणा भी की. खेल मंत्री अशोक चांदना ने जिला क्रिकेट संघ को शानदार स्टेडियम के लिए बधाई दी और इस स्टेडियम का नाम प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हरिदेव जोशी के नाम पर रखने की घोषणा की.

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया की मुझे जब आदरणीय सीपी जोशी जी ने 2019 में अध्यक्ष बनवाया था तभी इनके निर्देश थे की खिलाड़ियों के लिए सुविधा जरूरी है और संसाधन जरूरी है. इसलिए हम लगातार क्रिकेट के लिए सुविधाओ को बढ़ावा दे रहे है. और हम राजस्थान के क्रिकेट को बहुत उचाइयो तक पहुंचने का काम कर रहे है.

यह भी पढ़ेंः 

आसपुर में एक हजार रुपये के लिए कर दी युवक की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

Trending news