Banswara news: व्यापारियों पर बदमाशों की नजर, फिरौती और फायरिंग से जिना हराम, फुल एक्शन में पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1649675

Banswara news: व्यापारियों पर बदमाशों की नजर, फिरौती और फायरिंग से जिना हराम, फुल एक्शन में पुलिस

Banswara news: बांसवाड़ा के व्यापारियों को पिछले कुछ महीनों से बाहरी बदमाशों टारगेट कर रहे है. स्थानीय बदमाशों की मदद से बाहरी बदमाश लगातार व्यापारियों से फिरौती और फायरिंग की घटना सामने आई है. पुलिस बदमाशों बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके मंसूबों पर पानी फेर रही है.

Banswara news: व्यापारियों पर बदमाशों की नजर, फिरौती और फायरिंग से जिना हराम, फुल एक्शन में पुलिस

Banswara news: प्रदेश का जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले का व्यापारी पिछले कुछ महीनों से डर के साए में रहा है. क्योंकि जिले के ही कुछ बदमाश बड़े व्यापारियों की रेकी कर बाहरी बदमाशों को दे रहे है और उनके साथ मिलकर व्यापारियों को फोन पर डरा धमकाकर कर और फायरिंग कर फिरौती की मांग कर रहे है. जिले में फरवरी माह में ही जिले में चार वारदात हुई जिसमे व्यापारियों को फोन के जरिए जान से मारने की धमकी मिली और एक व्यापारी को डराने के लिए फायरिंग भी की कई, पर बाहरी बदमाश जिले के व्यापारियों से फिरौती वसूल नहीं कर पाए, क्योंकि बांसवाड़ा पुलिस इन मामलों में अलर्ट दिखी और पुलिस ने इन सभी वारदातों में लिप्त बदमाशों को गिरफ्तार किया है.
 
इससे पूर्व भी घाटोल और शहर के एक व्यापारी पर फायरिंग की घटना हुई जिसमे वो घायल भी हुई ,इन वारदात में भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिले में पिछले कुछ सालों में बाहरी बदमाशों का आना जाना लगातार जारी है और कुछ सालो पहले हुई दो सदर भाइयों की हत्या में भी स्थानीय बदमशो के साथ बाहर के बदमाश शामिल थे. जिले के ही कुछ अपराधी जो कम समय में करोड़पति बनने की चाह रखने वाले बाहर के बदमाशों के साथ मिलकर यहां के व्यापारियों को टारगेट कर रहे है.हालांकि पुलिस की सतर्कता के कारण अबतक यह अपराधी जिले में अपने मंसूबों पर कामयाब नही हो पाए है

ट्रेवल्स व्यापारी पर फायरिंग
बांसवाड़ा शहर के ट्रेवल्स व्यापारी इरशाद हुसैन पर 13 अक्टूबर 2022 की शाम को फायरिंग की गई इस पर कोतवाली पुलिस ने झालावाड़ निवासी चारों शूटर और मास्टरमाइंड अब्दुल साहिल,साहिर सुल्तान, आखिब खान और अमन संजरी को गिरफ्तार किया. इस मामले में बांसवाड़ा का एक आरोपी फरार चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में पिस्टल भी बरामद की थी.

एक ही व्यापारी से 15 महीने में दो बार फिरौती की मांग
जिले के घाटोल निवासी व्यापारी शिरीष जैन से 3 अक्टूबर 2021 को 51 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई और व्यापारी के बेटे पर फायरिंग कर घायल किया गया. इस मामले में पुलिस ने प्रतापगढ़ जिले के दो बदमाश शावेज पिता आजम खान,नदीम पिता रऊफ पठान को गिरफ्तार किया. इसके बाद इसी व्यापारी को दिनांक 23 फरवरी 2023 को फिर 51 लाख रूपये फिरौती की मांग की गई इस मामले में पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी दो आरोपी शावेज पिता आजम खान, चिराग पिता फारुख खान ,वही कोटा निवासी शेरखान पिता खलील शाह, अफजल पिता हातिम कादरी और बांसवाड़ा भीमपुरा निवासी मोहम्मद खालिद पिता मोहम्मद हनीफ को गिरफ्तार किया. वहीं इस वारदात में शामिल प्रतापगढ़ के एक बाल अपचारी को डिटेन किया था.

दो दिन में तीन व्यापारियों से फिरौती की मांग और फायरिंग
बांसवाड़ा जिले में दो दिन में तीन व्यापारियों से फिरौती की मांग की गई और एक व्यापारिक होटल के बाहर फायरिंग की गई . जिसमे 22 फरवरी 2023 को बड़ोदिया निवासी यासिर मोहम्मद होटल के अंदर बैठा था और बाहर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने फायरिंग की ओर 50 लाख की फिरौती की मांग की,दूसरी घटना शेख अरमान निवासी बागीदौरा के साथ 20 फरवरी 2023 को हुई, अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर एक करोड़ की फिरौती की मांग की. तीसरी घटना बांसवाड़ा शहर के मदार कॉलोनी निवासी मोहम्मद नौशाद को अज्ञात व्यक्ति का फोन और 20 लाख की फिरौती की मांग की इस मामले में बांसवाड़ा पुलिस ने सयुक्त कार्यवाई करते हुए मास्टरमाइंड सहित 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

जिसमे तोसिफ पिता आजम,हुसैनी चौक बांसवाड़ा,आमीर पिता मोहम्मद सगीर निवासी इंदौर,फरहान पिता रईस खान हुसैनी चौक बांसवाड़ा,जाबाज पिता फिरोज पठान नागावाड़ा कलिंजरा बांसवाड़ा,असलम पिता लियाकत हुसैन लखरवाड़ा बांसवाड़ा,सोमिन पिता ईदरिश शेख निवासी हुसैनी चौक बांसवाड़ा,रेहान पिता रईस एहमद नोगामा प्रतापगढ़,अल्फेज पिता जमील खान निवासी जावरा एमपी,इमरान पिता जमील खान जावरा एमपी,जैनुल पिता मेहफूज खान निवासी जावरा एमपी,रूबेन अरमान पिता मशूद खान निवासी जावरा एमपी,मुख्य आरोपी शाहरुख खान पिता अजीज खान निवासी प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल,एक राउंड व बाइक जब्त की,इस मामले में कुछ आरोपी फरार है.

इन जिलों के अपराधियों की नजर बांसवाड़ा पर
बांसवाड़ा जिले के व्यापारियों पिछले कुछ महीनों में टारगेट किया जा रहा है. जिले के व्यापारियों को डरा धमकाकर कर और फायरिंग कर उनसे फिरौती मांगी जा रही है. जिले के व्यापारियों से फिरौती मांगने वाले में सबसे अधिक पड़ोसी जिला प्रतापगढ़ के बदमाश अधिक है,इसके अलावा झालावाड़ और कोटा के बदमाश है. साथ ही पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के इंदौर और जावरा के बदमाशों ने भी यहां के व्यापारियों को फिरौती के लिए धमकाया है. यह सभी बदमाश बांसवाड़ा के ही बदमाशों के साथ मिलकर जिले में वारदात को अंजाम दे रहे है.

हर वारदात में पुलिस ने तोड़ी बदमाशों की कमर
जिले के व्यापारियों को डरा धमकाकर फिरौती मांगने वाले सभी बदमाशों की कमर बांसवाड़ा पुलिस ने तोड़ दी है. पुलिस ने हर वारदात का खुलासा कुछ ही दिनों में कर दिया था,साथ ही सभी बदमाशों को पकड़ भी लिया था. बांसवाड़ा पुलिस के तत्काल एक्शन के बाद अब बदमाशों में भी डर का माहोल देखने को मिल रहा है.बांसवाड़ा एसपी अभिजीत सिंह ने बताया की बिलकुल इस मामले में हम लगे हुए है और इसकी प्लानिंग चल रही है. जो फायरिंग के अपराधी है उनको बक्शा नही जायेगा. बदमाश हमारे जिले और राज्य के बाहर के भी है उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उदयपुर रेंज आईजी का बयान
उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल लांबा ने इस मामले में बताया की पूर्व में ऐसी घटनाएं हुई है ,एक महीने पहले भी बांसवाड़ा के तीन व्यापारियों को फिरौती के लिए धमकी दी गई थी उन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जो घटना को करने आए थे,जिन्होंने यहां फायरिंग की थी उन बदमाशों की भी गिरफ्तार कर लिया है. अन्य अपराधी भी अगर इसमें शामिल है उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी. सामूहिक तौर पर जो अपराधी गैंग थी,अपराधी थे,इसके सहसयोगी थे,उनके खिलाफ एक सप्राइज और सडन रेड करी गई थी पूरे बांसवाड़ा जिले में ऐसे अभियान भविष्य में भी चलाए जाते रहेंगे और जो लोग अपराधो में शामिल है उनके खिलाफ कार्रवाई होती रहेगी.

Trending news