Banswara:बाप-बेटे ने लोगों से ठगे 10 करोड़ रुपए, तांत्रिक की मदद से ऐसे बनाया बेवकूफ
Advertisement

Banswara:बाप-बेटे ने लोगों से ठगे 10 करोड़ रुपए, तांत्रिक की मदद से ऐसे बनाया बेवकूफ

Banswara News:बांसवाड़ा शहर में दाऊदी बोहरा समाज की फकरी करजन हसनात कमेटी के सदस्य व उनके पुत्र द्वारा बोहरा समाज के लोगों का गिरवी रखा सोना गबन करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. समाज के लोगों को रुपए की जरूरत होती है तो वो कमेटी में सोना गिरवी रख बिना ब्याज के रूपये लेते है.

Banswara news

Banswara News:बांसवाड़ा शहर में दाऊदी बोहरा समाज की फकरी करजन हसनात कमेटी के सदस्य व उनके पुत्र द्वारा बोहरा समाज के लोगों का गिरवी रखा सोना गबन करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में  कमेटी के सदस्य,उसके पुत्र,एक ज्वेलर और एक तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार किया है .

 आरोपियों के पास से गबन किया 10 करोड़ की मूल्य का 15 किलो सोना और बिस्किट बरामद किए है. यह पूरी कार्रवाई डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी विक्रम सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है . 

ऐसे करते थे ठगी

डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ ने बताया बोहरा समाज की ओर से एक समिति फकारी करजन हसनात कमेटी चलती है, जिसके सदस्य हकीमुद्दीन कलकत्तावाला है. समाज के लोगों को रुपए की जरूरत होती है तो वो कमेटी में सोना गिरवी रख बिना ब्याज के रूपये लेते है. इस कमेटी के सदस्य ने करीब 200 से अधिक लोगों का गिरवी रखे सोने को हड़प लिया.इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज हुई. जिस पर आरोपी कमेटी के सदस्य हकीमुद्दीन कलकत्तावाला और उसके पुत्र अली अजगर को गिरफ्तार किया.

पुलिस पूढताछ में एक ज्वेलर और तांत्रिक बाबा का नाम भी सामने आया.आरोपी इस ज्वेलर के पास सोना गिरवी रखता था और तांत्रिक उसे घर में गड़े धन को निकालने की लालच दे रहा था. आरोपी ने तांत्रिक को 5 करोड़ के आसपास रुपए दिए है. 

पुलिस ने शहर के ज्वेलर निखिल जैन और तांत्रिक सईद खान को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इन सभी के पास से 15 किलो के सोने के जेवरात और बिस्किट बरामद किए है. पुलिस अभी और माल बरामद करने में जुटी है. आपको बता दे की कुछ दिन पहले भी बोहरा समाज की एक ऐसी ही कमेटी के अध्यक्ष और उसके पुत्रो द्वारा समाज के लोगो के 5 करोड़ की लागत के सोने के जेवर का गबन किया था,पुलिस ने इस मामले में भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया और सारा माल बरामद किया था.

ये भी पढ़ें- आज पीएम मोदी आ रहे उदयपुर, मेवाड़ को साधने पर रहेगा जोर, समझें 28 सीटों का गणित

Trending news