Banswara: बांसवाड़ा पुलिस जाब्ते के बीच हुआ छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन, एबीवीपी और एसटीएससी ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345508

Banswara: बांसवाड़ा पुलिस जाब्ते के बीच हुआ छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन, एबीवीपी और एसटीएससी ने किया विरोध

 बांसवाड़ा के सबसे बड़े गोविंद गुरु कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष के कक्ष के उद्घाटन के दौरान  भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.16 साल में पहली बार एबीवीपी एसटीएससी एनएसयूआई गठबंधन को हराकर छात्रसंघ अध्यक्ष बनाने वाले भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के अध्यक्ष देवेंद्र मकवाना पर आपराधिक मुकदमे छिपाकर छात्र संघ चुनाव लड़ने के गंभीर आरोप लगे.

कॉलेज के बाहर तैनात पुलिस जाब्ता

Banswara: बांसवाड़ा के सबसे बड़े गोविंद गुरु कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष के कक्ष का उद्घाटन कार्यक्रम हुआ, इस दौरान कॉलेज के मुख्य गेट पर एबीवीपी व एसटीएससी छात्र संघ ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. दोनों संगठनों ने कॉलेज के नए अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा और कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष के कार्यालय का शुभारंभ किया गया.

यह भी पढ़ें-  Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

जिले के सबसे बड़े गोविंद गुरु कॉलेज में 16 साल में पहली बार एबीवीपी एसटीएससी एनएसयूआई गठबंधन को हराकर छात्रसंघ अध्यक्ष बनाने वाले भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के अध्यक्ष देवेंद्र मकवाना पर आपराधिक मुकदमे छिपाकर छात्र संघ चुनाव लड़ने के गंभीर आरोप लगे. छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र मकवाना ने कॉलेज में अपने नवीन कार्यालय का शुभारंभ किया, शुभारंभ के अवसर पर ही जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एसटीएससी छात्र संगठन ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. इस दौरान माहौल खराब होता देख मौके पर डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़, थानाधिकारी राम रूप मीणा व कोतवाल रतन सिंह चौहान मय जाब्ता पहुंचे और छात्र संगठनों से समझाईश की. 

करीब 1 घंटे तक यह विवाद चलता रहा और जमकर नारेबाजी हुई. वहीं कॉलेज परिसर में भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा छात्र संगठन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष महासचिव ,संयुक्त सचिव ने संयुक्त रूप से अध्यक्ष कार्यालय का शुभारंभ किया और गोविंद गुरु की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. एबीवीपी के संभाग प्रभारी दिनेश राणा ने बताया कि भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के देवेंद्र मकवाना पर प्रकरण दर्ज है और उन्होंने चुनाव के समय इस बात को छुपाया और चुनाव लड़ा है, इस पर कॉलेज प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है, जिसको लेकर एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया है, अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो हम आंदोलन करेंगे.

एसटीएससी छात्र संघ के अध्यक्ष प्रकाश बामणिया ने बताया कि भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने अध्यक्ष पद पर उम्मीदवार देवेंद्र मकवाना को उतारा था और वह जीत गए हैं, लेकिन इनके ऊपर आपराधिक प्रकरण दर्ज है और उन्होंने यह बात छुपाई जिस पर कॉलेज प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है. इस बात को लेकर हमने विरोध प्रदर्शन किया है, अगर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो हम और उग्र प्रदर्शन करेंगे.

Reporter - Ajay Ojha

बांसवाड़ा की खबरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

Trending news